×

Top 5 Makeup Remover Brands: ये हैं टॉप 5 मेकअप रिमूवर ब्रांड्स, जानिए कौन सा है आपकी स्किन के लिए सबसे सही

Top 5 Makeup Remover Brands: मेकअप के बाद उसे हटाना बेहद ज़रूरी होता है ऐसे में आप यहाँ दिए इन ब्रांड्स के मेकअप रिमूवर को चुन सकते हैं जो आपकी स्किन के लिए सबसे बेस्ट हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 1 May 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 1 May 2024 4:00 AM GMT)
Top 5 Makeup Remover Brands
X

Top 5 Makeup Remover Brands (Image Credit-Social Media)

Top 5 Makeup Remover Brands: मेकअप के बाद आपको अपने चेहरे का मेकअप हटाना बेहद ज़रूरी है। फिर चाहे आप दैनिक आधार पर न्यूनतम मेकअप करें या नियमित रूप से पूर्ण ग्लैम वाइब वाला मेकअप हो। ऐसे में आपको एक ऐसे मेकअप रिमूवर की आवश्यकता है जो फाउंडेशन और वॉटरप्रूफ आईलाइनर की परतों को काट सके, और साथ ही आपके चेहरे या त्वचा को नुकसान न पहुंचाए। इसके बिना, आपके छिद्र तेल, गंदगी, उत्पाद अवशेषों से भर जाते हैं और जल्द ही बंद हो जाएंगे, जिससे मुँहासे बढ़ जाएंगे, और आपकी त्वचा का रंग और बनावट खुरदरी और शुष्क हो जाएगी। ऐसे में रात को बिना मेकअप हटाए सोना आपके लिए सही नहीं होगा। आइये जानते हैं टॉप 5 मेकअप रिमूवर ब्रांड्स कौन से हैं जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

टॉप 5 मेकअप रिमूवर ब्रांड्स (Top 5 Makeup Remover Brands)

1 . न्यूट्रोजेना आई मेकअप रिमूवर (Neutrogena Eye Makeup Remover)


Top 5 Makeup Remover Brands (Image Credit-Social Media)


अगर आप किसी आई मेकअप रिमूवर की तलाश में हैं, तो हो सकता है कि आप इसे आज़माना चाहें। ये ऑयल-फ्री रिमूवर काफी प्रभावी और सौम्य है। यह कोई तैलीय अवशेष नहीं छोड़ता है और वाटरप्रूफ मस्कारा को भी प्रभावी ढंग से हटा देता है।

2 . गार्नियर माइक्रेलर क्लींजिंग वॉटर (Garnier Micellar Cleansing Water)


Top 5 Makeup Remover Brands (Image Credit-Social Media)


ये माइसेलर क्लींजिंग वॉटर क्लींजिंग, सुखदायक और मेकअप हटाने के लिए एक कुशल समाधान के रूप में कार्य करता है। इसकी विशिष्ट विशेषता केवल एक स्वाइप में कार्य पूरा करने की क्षमता है। रोजमर्रा के मेकअप हटाने के लिए यह एक उत्कृष्ट विकल्प है।

3 . मेबेलिन न्यूयॉर्क आई + लिप मेकअप रिमूवर (Maybelline New York Eye + Lip Makeup Remover)

Top 5 Makeup Remover Brands (Image Credit-Social Media)


मेबेलिन का मेकअप रिमूवर आंखों और होंठों दोनों के लिए बेस्ट है। ये 2 गुना अधिक प्रभावी है और वाटरप्रूफ मेकअप को आसानी से हटाने में मदद करता है। इसमें कई विशेषताएं शामिल हैं जैसे -ये सुगंध मुक्त है, इसमें सौम्य और मॉइस्चराइजिंग फॉर्मूला है और त्वचा विज्ञान पर परीक्षण किया गया है।

4 . स्विस ब्यूटी रीयूज़बल मेकअप रिमूवर पैड (Swiss Beauty Reusable Makeup Remover Pad)

Top 5 Makeup Remover Brands (Image Credit-Social Media)


स्विस ब्यूटी का ये रीयूज़बल मेकअप रिमूवर पैड उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बनाया गया है। हर बार जब आप इसका उपयोग करते हैं तो यह त्वचा पर अत्यधिक मुलायम और सौम्य अनुभव सुनिश्चित करता है। लंबे समय तक चलने वाली माइक्रोफाइबर सामग्री गैर-अपघर्षक है और लंबे समय तक चलेगी। इसके अलावा, प्रभावी और बहुमुखी उपयोग के लिए दो तरफा पैड का उपयोग दोनों तरफ किया जा सकता है।

5 . रेनी जेंटल मेकअप रिमूवर बाम (RENEE Gentle Makeup Remover Balm)

Top 5 Makeup Remover Brands (Image Credit-Social Media)

रेनी के मेकअप रिमूवर बाम में आर्गन ऑयल, संतरे के छिलके का तेल और तरबूज के बीज के तेल का एक उत्कृष्ट फॉर्मूलेशन है। इसकी विशिष्ट विशेषता इसमें पैराबेंस और सल्फेट्स की अनुपस्थिति है। यह बाम आपकी त्वचा की कोमलता को बनाए रखने का काम करता है, कोमल है और जिद्दी मेकअप को प्रभावी ढंग से हटा देता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story