×

Hair Tips: दो मुंहे बाल अब नहीं करेंगे परेशान, जानें असरदार टिप्स

Hair Care Tips: आज हम आपको एक बेहद ही सिंपल सा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे सिर्फ दो मुंहे बाल ही गायब नहीं हो जायेंगे, बल्कि बालों से जुड़ी अन्य समस्याएं भी गायब हो जाएंगी।

Shivani Tiwari
Published on: 29 April 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 3:45 AM GMT)
Hair Care Tips
X

Hair Care Tips (Photo- Social Media)

Hair Care Tips: महिलाओं को सबसे ज्यादा किसी चीज से लगाव होता है तो वो है उनके बाल, जी हां! महिलाएं जितना केयर अपने बालों की करती हैं, शायद ही किसी और चीज की करती होंगी, क्योंकि महिलाओं की सुंदरता उनके बालों से ही निखरती है। यदि बाल लंबे, घने, सिल्की और चमकदार होते हैं, तो महिलाएं चाहे जैसा भी आउटफिट कैरी करें, वे खूबसूरत ही लगती हैं। हालांकि बालों की बहुत अधिक केयर करनी पड़ती है, क्योंकि कई बार तनिक भी लापरवाही की वजह से बाल बहुत अधिक रुखे-सूखे हो जाते हैं, बालों में डैंड्रफ हो जाती है या फिर दो मुंहे बाल भी हो जाते हैं, आज हम आपको एक बेहद ही सिंपल सा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे सिर्फ दो मुंहे बाल ही गायब नहीं हो जायेंगे, बल्कि बालों से जुड़ी अन्य समस्याएं भी गायब हो जाएंगी।

दो मुंहे बालों का घरेलू उपाय (How To Get Rid of Split Ends)

दो मुंहे बालों की वजह से बाल एकदम खराब दिखने लग जाते हैं, चाहे जो भी हे यर स्टाइल कर लो, लेकिन वो दिखते झाड़ू जैसे ही हैं। दो मुंहे बालों का ट्रीटमेंट आप पार्लर जाकर भी करा सकती हैं, लेकिन समस्या ये है कि वहां आपके अच्छे खास पैसे खर्च हो जायेंगे, दूसरा ऑप्शन ये भी है कि आप बालों को कटा लें, लेकिन फिर बाल कट करने से छोटे हो जायेंगे, जो आप चाहेंगे नहीं, इन सबसे अच्छा है कि आप क्यों न घर पर ही दो मुंहे बालों का इलाज कर लें। जी हां! बहुत ही आसान रेमेडी है, आइए विस्तार से बताते हैं।


घर पर दो मुंहे बालों का इलाज करना बहुत ही आसान है, बस इसके लिए आपको घर पर एक पैक बनाने की जरूरत है। हेयर पैक बनाने के लिए आपको एलोवेरा जेल, नारियल का तेल, शहद और नींबू के रस की आवश्यकता पड़ेगी। अब सबसे पहले आपको एक बाउल में दो चम्मच एलोवेरा जेल लेना है, उसमें एक चम्मच शहद मिलाना है, फिर थोड़ा सा नारियल का तेल ऐड करते हुए अंत में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर सबको अच्छे से मिक्स करना है। इसे बालों में अच्छे से लगाना है और कुछ समय बाद धुल लेना है। इस रेमेडी को फॉलो करने से दो मुंहे बाल गायब हो जाएंगे, साथ ही बालों में चमक भी आ जायेगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story