×

Election 2024: विपक्ष को पीएम मोदी का चैलेंज, बोले- हिम्मत नहीं कि धारा 370 फिर से लागू कर दें

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस समते पूरे विपक्ष को जमकर घेरा है। उन्होंने कहा कि चुनौती देता हूं कि वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करें और कहें कि 370 को बहाल करेंगे।

Aniket Gupta
Published on: 29 April 2024 9:25 AM GMT
Election 2024: विपक्ष को पीएम मोदी का चैलेंज, बोले- हिम्मत नहीं कि धारा 370 फिर से लागू कर दें
X

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों के राजनेता अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी भी लगातार रैलियों और जनसभाओं में शामिल हो रहे हैं। इसी बीच पीएम मोदी ने मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मीडिया चैनल न्यूज18 को दिए इंटरव्यू में धारा 370 को लेकर किए गए सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी को चुनौती देता हूं कि वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करें और कहें कि वे 370 को बहाल करेंगे।”

केंद्र सरकार वही करेगी जो उनके अधिकार में हो: पीएम मोदी

पत्रकार ने जब पीएम मोदी से सवाल किया कि विपक्ष कहता है जब वे सत्ता में आएंगे तो सीएए को रद्द कर देंगे इसपर प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब देते हुए कहा, ‘सबसे पहले, जो भारत के संविधान को समझता है, जो भारत के संघीय ढांचे को जानता है, और जो जानता है कि किसके अधिकार क्षेत्र में क्या है, वह कभी ऐसी बातें नहीं कहेगा। क्योंकि ये उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। अगर मोदी किसी राज्य के मुख्यमंत्री हैं तो वह ऐसी बातें नहीं कर सकते। केंद्र सरकार वही करेगी जो उसके दायरे में होगा। राज्य सरकार जो भी उसके दायरे में होगा वह करेगी। लेकिन लोगों को मूर्ख बनाना आजकल एक चलन है, उन्हें अंधेरे में रखना। तभी तो कुछ भी बोलते रहते हैं।’

कांग्रेस को चुनौती देता हूं: पीएम मोदी

इसके साथ ही जब पीएम मोदी से धारा 370 को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी को चुनौती देता हूं कि वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करें और कहें कि वे 370 को बहाल करेंगे। वे संविधान को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। बाबा साहब अम्बेडकर के बारे में बात करते हैं। वे हमें बहुत गालियां देते हैं। लेकिन आजादी के बाद से लेकर धारा 370 हटने तक बाबा साहेब अम्बेडकर का संविधान पूरे देश में लागू नहीं था। 70 साल तक जम्मू-कश्मीर में संविधान लागू नहीं हुआ। वहां, धारा 370 हटने के बाद दलितों को पहली बार आरक्षण मिल रहा है। वाल्मिकी समाज को पहली बार आरक्षण मिल रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा क्या उनमें (कांग्रेस) प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने और यह कहने का साहस है कि ‘हम अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे’? क्या कोई पार्टी ऐसा कहने की हिम्मत कर सकती है?’

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story