×

IB की थ्रेट पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, ED के ऑफिस पर होगी CISF की तैनाती

CISF at ED Office: शुरुआत में कोलकाता, रांची, रायपुर, मुम्बई, जालंधर, जयपुर, कोच्चि के ऑफिस पर CISFकी तैनाती की जाएगी। इसके बाद देश के अन्य कार्यालयों पर भी तैनाती होगी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 29 April 2024 4:56 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 5:00 AM GMT)
IB की थ्रेट पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, ED के ऑफिस पर होगी CISF की तैनाती
X

ED के आफिस पर होगी CISF की तैनाती   (photo: social media ) 

CISF at ED Office: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमों पर लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। अब देशभर के ईडी आफिसों पर सीआईएसएफ की तैनाती होगी। आईबी की थ्रेट रिपोर्ट आने के बाद गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बीते दिनों घोटाले से जुड़े मामले में अपनी कार्रवाई तेज की है, जिसको लेकर ईडी की टीम पर राजनीतिक दलों के समर्थकों ने हमला भी किया था। अब ED की लगातार बढ़ती सक्रियता और खतरे को देखते हुए रेगुलर बेसिस टीम के साथ CISF को तैनात किया जाएगा।

गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जांच के कई मामलों में ईडी की लगातार बढ़ती सक्रियता और टीम पर खतरे को देखते हुए देशभर में ED के ऑफिसों पर रेगुलर बेसिस पर सीआईएसएफ को तैनात किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों में ईडी ऑफिस और उनके अधिकारियों पर बढ़ रहे खतरे को देखते हुए और आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है।

पहले इन ED ऑफिस पर होगी तैनाती-

जानकारी के अनुसार, शुरुआत में कोलकाता, रांची, रायपुर, मुम्बई, जालंधर, जयपुर, कोच्चि के साथ-साथ दूसरी जगहों पर स्थित ईडी ऑफिस पर CISF फोर्स को तैनात किया जाएगा।


बंगाल में हुआ था ED टीम पर हमला

बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला बोल दिया था। इस हमले में प्रवर्तन निदेशालय के कई सदस्य घायल हो गए थे। यह घटना उत्तर 24 परगना जिले से सामने आई थी, जहां अधिकारी, अर्धसैनिक बलों के साथ, एक कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में स्थानों पर छापेमारी करने गए थे। टीम पर उस समय हमला किया गया जब वह तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास के पास पहुंची थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story