×

Sam Pitroda: 'अब समझ आया राहुल क्यों करते हैं बकवास', पित्रोदा के बयान पर BJP की तीखी प्रतिक्रिया

BJP on Sam Pitroda Statement: सैम पित्रोदा के बयान पर प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा के तमाम नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 8 May 2024 11:46 AM GMT
BJP on Sam Pitroda Statement
X

BJP on Sam Pitroda Statement (Pic: Social Media)

Sam Pitroda Statement: इंडियन कांग्रेस ओवरसीज के अध्यक्ष सैम पीत्रोदा अपने बयान को लेकर देश भर में चर्चा का विषय बने हुए हैं। लोकसभा चुनाव के बीच उनके इस बयान ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। बता दें कि अपने बयान में सैम पित्रोदा ने कहा कि भारत विविधताओं वाला देश है, यहां पूर्व में रहने वाले लोग चीन और पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे दिखते हैं। साथ ही उत्तर भारत में रहने वाले लोग श्वेत और दक्षिण भारत के निवासी अफ्रीकी जैसे दिखते हैं। रंग भेद वाले इस बयान पर भाजपा के तमाम नेताओं ने प्रतिक्रिया दिया है। नेताओं के साथ साथ प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बयान की आलोचना करते हुए कहा कि देश के लोगों को गाली दी गई है, बहुत गुस्से में हूं। प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया के बाद भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, शहजाद पूनावाला, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व शर्मा, रविशंकर प्रसाद सहित तमाम नेताओं ने इस बयान का हवाला देकर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

देशवासियों को दी गई गाली

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और शहजादे के मित्र, फिलॉस्फर और गाइड ने जो कहा है, उसने मुझे बहुत गुस्से से भर दिया है। उनका यह बयान पूरी तरह से नस्लवादी और बहुत घटिया है। उन्होंने कहा कि कोई मुझे गाली दे तो मैं सहन कर सकता हूं मगर आज देश को गाली दी गई है। इस बयान ने मुझे गुस्से से भर दिया है। पीएम ने सवाल किया कि क्या देश में लोगों की चमड़ी के रंग के आधार पर लोगों की योग्यता तय होगी? उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग रंग के आधार पर देश के लोगों का अपमान कर रहे हैं।

देश के मौलिक पहचान की अवमानना

राज्यसभा सांसद और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने इस बयान की आलोचना करते हुए कहा कि ये देश के मौलिक पहचान की अवमानना है। उन्होंने कहा कि जो इन विदेशी सलाहकारों के प्रभाव में हैं वो यह कभी नहीं समझ सकते कि भारत लोकतंत्र की जननी है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भारतीयों में भी विदेशी देखना शुरु कर दिया है। यह विदेशी सोच है जिसे हमारे अंदर अंग्रेजो और मुगलों ने भरा। कांग्रेस की नीति यही है कि भारत को अंदर से तोड़ो और बाहर से जोड़ो।

असम के मुख्यमंत्री ने दी नसीहत

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व शर्मा ने भी सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि देश के बारे में कुछ तो समझ लेते। साथ ही उन्होंने अपने उत्तर पूर्व के निवासी होने की पहचान बताते हुए लिखा कि, सैम भाई, मैं भी नॉर्थ ईस्ट से हूं और भारतीय जैसा दिखता हूं। हम एक विविधतापूर्ण देश हैं। हम अलग दिख सकते हैं लेकिन हम सभी एक हैं।

रविशंकर प्रसाद की आलोचना

भाजपा नेता और पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद रविशंकर प्रसाद ने सैम पित्रोदा के बयान पर आलोचना करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बयान से साफ हो गया है कि सैम पित्रोदा भारत के बारे में क्या सोचते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के सलाहकार हैं। अब समझ आया कि राहुल गांधी इतनी बकवास क्यों करते हैं। इन लोगों ने न भारत को समझा न ही इसकी विरासत को। सैम पित्रोदा के इस बयान को उन्होंने हार की हताशा बताया है।

ये राहुल गांधी की शब्दावली

भाजपा प्रवक्ता सहजाद पूनावाला ने सैम पित्रोदा के बयान पर कहा कि यह राहुल गांधी की शब्दावाली है। सैम पित्रोदा ही राहुल के मेंटोर हैं। पहले कांग्रेस पार्टी ने देश के लोगों को जाति और रंग के आधार पर बांटा और अब वो भारतीय नागरिकों को चीनी और अफ्रीकी बताकर भारतीय लोगों से भी बांटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह एक हैरान करने वाला और भद्दा बयान है। इससे साफ पता चलात है कि कांग्रेस पार्टी की मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story