×

Web Series Heeramandi क्यों देखनी चाहिए? ये हैं 4 बड़े कारण

Web Series Heeramandi: संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेडेट वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' का कल यानी 1 मई 2024 को ग्रैंड प्रीमियर होने वाला है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 1 May 2024 4:49 AM GMT
Web Series Heeramandi
X

Web Series Heeramandi (Image Credit: Social Media)

Web Series Heeramandi: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं। उनकी सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर रही हैं और अब वह अपनी ओटीटी डेब्यू करने जा रहे हैं। जी हां...संजय की मोस्ट अवेडेट वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' (Heeramandi: The Diamond Bazaar) कल यानी 1 मई 2024 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली है। काफी लंबे समय से फैंस इस सीरीज की रिलीज का इंतजार कर रहे थे। अब तक सीरीज से जुड़ी सभी झलकियां फैंस ने खूब पसंद की है, लेकिन आज हम आपको यहां ऐसे 4 बड़े कारण बताने जा रहे हैं जो उन लोगों को भी इस सीरीज को देखने पर मजबूर कर देगी, जिन्हें इसके बारे में नहीं पता है। तो आइए जानते हैं क्या है वो कारण? जो इस सीरीज को मस्ट वॉच बनाती है।

#1 संजय लीला भंसाली का शानदार सेट (Sanjay Leela Bhansali Movie Heeramandi: The Diamond Bazaar)

संजय लीला भंसाली केवल अपनी बेहतरीन फिल्मों की कहानी के लिए ही नहीं बल्कि अपनी फिल्मों के शानदार सेट, बेहतरीन कॉस्ट्यूम्स और ज्वेलरी के लिए भी मशहूर हैं। उनकी फिल्मों में दिखाए गए सेट किसी सपने से कम नहीं होते हैं। वहीं, कॉस्ट्यूम्स और ज्वेलरी की तो जितनी तारीफ की जाए वो कम है। संजय लीला भंसाली की फिल्मों में दिखने वाली ये सभी चीजें हमें एक अलग दुनिया में लेकर जाती है।


#2 'हीरामंडी' का म्यूजिक बनाता है इसे खास (Heeramandi: The Diamond Bazaar Songs List)

संजय लीला भंसाली की कोई भी फिल्म क्यों ना हो, उनका म्यूजिक सालों-सालों तक याद रखा जाता है। संजय की फिल्मों में गाए गाने हमेशा उनकी अनोखी क्रिएटिविटी और आर्टिस्टिक विजन के बारे में बताती है, जिसकी वजह से उन्हें हमेशा इंडियन सिनेमा में सराहा जाता है। 'हीरामंडी' के सभी गाने फैंस की उत्सुकता को बढ़ाने के लिए काफी हैं। अब तक सीरीज के तीन गाने रिलीज हो चुके है, जिवमें 'सकल बन', 'तिलस्मी बाहें' और 'आज़ादी' शामिल है और ये तीनों गाने लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।


#3 हीरामंडी की तवायफों की असली कहानी (Heeramandi: The Diamond Bazaar Real Story in Hindi)

संजय लीला भंसाली की फिल्मों में दिखाई जाने वाली कहानी लोगों के दिलों तक उतरती है, क्योंकि उनमें सच्चाई और इमोशन दोनों होते हैं। हीरामंडी की कहानी भी आजादी से पहले की तवायफों के जीवन के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इन तवायफों ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में किस तरह से साथ दिया था वो आपको देखने को मिलने वाला है।


#4 14 साल वापसी कर रहे हैं फरदीन खान (Heeramandi: The Diamond Bazaar Star Cast)

फरदीन खान भले पिछले कुछ सालों से फिल्मी दुनिया से दूर थे, लेकिन वह अपने फैंस से हमेशा जुड़े रहे हैं। ‘हीरामंडी’ सीरीज में फरदीन खान की 14 साल बाद वापसी हो रही है। वो इस सीरीज के लिए बेहद उत्साहित हैं, उनका रोल भी सीरीज में काफी अहम हैं।


ऐसे में फैंस उन्हें देखने के लिए काफी एक्साइडेट हैं। बता दें कि इस सीरीज में अध्ययन सुमन और शेखर सुमन भी हैं। इनके अलावा मनीषा कोईराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख जैसी एक्ट्रेसेस तवायफों के रोल में हैं। संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट की गई 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ आठ-पार्ट वाली सीरीज है, जिसे 1 मई को नेटफ्लिक्स (Heeramandi: The Diamond Bazaar On Netflix) पर 190 देशों में लॉन्च किया जाना है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story