×

Upcoming Citroen Basalt Car: सिट्रॉन अपने कॉम्पैक्ट SUV बेसाल्ट को जल्द करेगी लॉन्च,कीमत होगी इतनी

Upcoming Citroen Basalt Car: आइए जानते हैं अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार सिट्रॉन बेसाल्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 8 May 2024 7:13 AM GMT
Basalt Car ( Social Media Photo)
X

Basalt Car ( Social Media Photo)

Upcoming Citroen Basalt Car: भारतीय बाजार में कार निर्माता सिट्रॉन अपने वाहनों की बढ़ती डिमांड और लोकप्रियता को देखते हुए इसके रेंज में विस्तार करते हुए कॉम्पैक्ट SUV बेसाल्ट को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी आगामी वाहन को जल्द ही मार्केट में उतार सकती है साथ ही इस कॉम्पैक्ट SUV बेसाल्ट की लगातार टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इसके प्रोडक्शन वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके बाद साझा हुईं तस्वीरों के माध्यम से इस एसयूवी के डिजाइन और फीचर्स के बारे में काफी कुछ पता चलता है। टेस्टिंग के लिए पेश किया गया मॉडल सिट्रॉन बेसाल्ट विजन कॉन्सेप्ट से मेल खाता हुआ नजर आया है।

तस्वीरों में इस एसयूवी का डिजाइन सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस जैसा प्रतीत होता है हालांकि इसका पिछला काफी हद तक सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस SE से अलग हो सकता है। कॉम्पैक्ट SUV बेसाल्ट के टेस्ट म्यूल को बिना किसी कवरिंग के देखा गया है। आइए जानते हैं अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार सिट्रॉन बेसाल्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

सिट्रॉन बेसाल्ट फीचर्स

सिट्रॉन बेसाल्ट में शामिल होने वाली खूबियों की बात करें तो इसके टेस्ट म्यूल में ORVMs पर टर्न इंडिकेटर, ऑटो-डिमिंग IRVM, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलाइट्स, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस खूबियों को शामिल किया गया है। इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि लॉन्च होने जा रहा मॉडल एक मिड-स्पेक मॉडल है। कंपनी इस सेगमेंट में फीचर टॉप वेरिएंट को भी शामिल करेगी। इसके अलावा टेस्टिंग के लिए पेश की गई इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल में शामिल अलॉय व्हील और प्रोजेक्टर LED हेडलाइट नहीं दिखाई दिए हैं।


सिट्रॉन बेसाल्ट सेफ्टी फीचर

सिट्रॉन बेसाल्ट कार में शामिल सेफ्टी फीचर्स की बात करें तोसुरक्षा के लिए बेसाल्ट के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग, ISOFIX पॉइंट और सीट बेल्ट रिमाइंडर को मानक फीचर्स के तौर पर शामिल किया जा सकता है। इसमें सनरूफ का बढ़ता क्रेज देखते हुए कंपनी इस कार मे इस फीचर को शामिल कर सकती है।


सिट्रॉन बेसाल्ट पॉवर ट्रेन

सिट्रॉन बेसाल्ट में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें 110ps/190Nm क्षमता से लैस 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को जोड़ा जा सकता है।


सिट्रॉन बेसाल्ट कीमत

सिट्रॉन बेसाल्ट एसयूवी कार को कंपनी इस साल 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी इसे मात्र₹ 8 लाख रुपये एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए उतार सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story