×

Tata Punch: टाटा पंच का वेटिंग पीरियड अब पहुंचा 6-8 सप्ताह

Tata Punch: कंपनी इसकी डिलीवरी को समय पर पूरा करने में अक्षम साबित हो रही है और अपने इस मॉडल पर वेटिंग पीरियड में लगातार इजाफा करती जा रही है

Jyotsna Singh
Published on: 4 May 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 4 May 2024 5:06 AM GMT)
Tata Punch:  ( Social Media Photo)
X

Tata Punch: ( Social Media Photo)

Tata Punch: टाटा मोटर्स की माइक्राे SUV टाटा पंच अपनी खूबियों के चलते खासा लोकप्रियता हासिल कर रही है। यही वजह है कि इसकी बुकिंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। कंपनी इसकी डिलीवरी को समय पर पूरा करने में अक्षम साबित हो रही है और अपने इस मॉडल पर वेटिंग पीरियड में लगातार इजाफा करती जा रही है। पिछले महीने यानी मार्च में इस एसयूवी पर 4 से 6 सप्ताह का वेटिंग पीरियड आ रहा था वहीं अब इस महीने यानी अप्रैल में पेट्रोल के मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए यह अभी भी 4 से 6 सप्ताह के बीच हो गया है जबकि ये वेटिंग पीरियड टाटा पंच के CNG वेरिएंट 6-8 सप्ताह तक पहुंच गया है।

टाटा पंच फीचर्स

टाटा पंच माइक्रो एसयूवी की खूबियों की बात करें तोइस कार में एक 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे बेहद खास फीचर्स मिलते हैं। वहीं डिजाइन और स्टाईल के मामले में टाटा पंच में 'ह्यूमैनिटी लाइन' ग्रिल और आकर्षक बंपर, LED DRLs के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप जैसे आकर्षक डिज़ाइन मिलते हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में पीछे रैप-अराउंड टेललाइट्स, विंडो वाइपर और स्कल्प्टेड टेलगेट मिलते हैं।साथ ही केबिन में फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा भी उपलब्ध मिलती है।


टाटा पंच पॉवर ट्रेन

टाटा पंच में मौजूद पॉवरट्रेन की बात करें तो इस कार के CNG वेरिएंट में 76bhp और 97Nm क्षमता के साथ इंजन टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। इस माइक्रो एसयूवी में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 84bhp की पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT का विकल्प मिलता है।


टाटा पंच कीमत

इस गाड़ी की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत ₹6.13 लाख रुपये से शुरू होकर ₹10.20 लाख रुपये तक जाती है।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story