×

Tata Motors: 3 शानदार कारें इस महीने की शुरुआत में होंगी लॉन्च, मारुति, टाटा, फोर्स पेश करेंगी अपने वाहन

Tata Motors: लॉन्च होने जा रहीं कारें आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं इनसे जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 4 May 2024 8:45 AM GMT (Updated on: 4 May 2024 8:45 AM GMT)
Tata Motor ( Social Media Photo)
X

Tata Motor ( Social Media Photo)

Tata Motor: मई महीने की शुरुआत के साथ ही कई दिग्गज ब्रांड भारतीय ऑटोमार्केट में अपने लेटेस्ट वाहन को यहां पेश करने की तैयारी कर रहीं हैं। अभी तक प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक इस महीने भारतीय बाजार में 3 नई गाड़ियां लाॅन्च होने जा रहीं हैं। इनमें फोर्स मोटर्स से लेकर मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स के नए फीचर लोडेड मॉडल का नाम इस लिस्ट में मौजूद है।यदि आप भी इस समय एक बेहतरीन चारपहिया वाहन खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो लॉन्च होने जा रहीं कारें आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं इनसे जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

टाटा अल्ट्रोज रेसर

तमाम आधुनिक खूबियों और स्पोर्टी लुक के साथ टाटा कंपनी की अल्ट्रोज रेसर कार भारत में आगामी 19 मई को लॉन्च होने जा रही है। इस कार को लॉन्च से पहले ही फरवरी माह में दिल्ली में संपन्न हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शोकेस किया जा चुका है। इसके अलावा 6 एयरबैग, रेन-सेंसिंग वाइपर और रिवर्सिंग कैमरा जैसी सुविधाएं भी इसमें मिलती हैं।इस कार में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी उपलब्ध है। टाटा की इस आगामी कार अल्ट्रोज रेसर की कीमत का अभी आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है। अटकलों के आधार पर उम्मीद की जा रही है कि शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹10 लाख रुपये हो सकती है।


फोर्स गुरखा एसयूवी कार

फोर्स गुरखा एसयूवी कार के लॉन्च को लेकर काफी समय से लोगों को इसका इंतजार था। यह ऑफ-रोड SUV मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में बड़ी और 2 अतिरिक्त दरवाजे और सीट्स के साथ 2 मई को लॉन्च की गई है। कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें चार एक्सटीरियर कलर हरा, लाल, सफेद और काला शामिल हैं।ये अपकमिंग थार 5-डोर और मारुति सुजुकी जिम्नी कार को टक्कर देगी। इसकी शुरुआती कीमत 16 लाख रुपये के करीब हो सकती है। 5 डोर फोर्स गुरखा कंपनी 3 साल/1.5 लाख की वारंटी की सुविधा भी दे रही है। जिसमें चार फ्री सर्विस और रोड साइड असिस्टेंट का विकल्प भी मौजूद होगा।


नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट

नई मारुति स्विफ्ट के इंटर्नल और आउटर दोनों ही डिजाइन और फीचर्स में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। नई स्विफ्ट में शामिल अपडेटेड फीचर्स में सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, एक 9-इंच टचस्क्रीन, ऑटो AC, 360-डिग्री कैमरा जैसी खूबियां मिलती हैं।साथ ही इसे नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर Z सीरीज पेट्रोल इंजन 82PS प्रति 112Nm क्षमता से लैस है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या CVT के साथ कनेक्ट किया गया है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये होने की संभावना है।चौथी जनरेशन की इस मारुति सुजुकी स्विफ्ट को इस महीने 9 मई को लॉन्च किए जाने की तैयारी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story