×

Royal Enfield Himalayan: राॅयल एनफील्ड हिमालयन की हो रही बंपर बुकिंग, 2 महीने तक पहुंचा वेटिंग, जानिए डिटेल

Royal Enfield Himalayan: इस बाईक की डिलीवरी पर पूरे 2 महीने का वेटिंग पीरियड बढ़ा दिया है आइए जानते हैं इस बाईक के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 8 May 2024 9:34 AM GMT
Royal Enfield ( Social Media Photo)
X

Royal Enfield ( Social Media Photo)

Royal Enfield Himalayan: दोपहिया वाहनों की एक लंबी रेंज में रॉयल एनफील्ड का जलवा हमेशा ही सबसे ज्यादा देखा गया है। इस भोकाली मोटरसाइकिल पर सवारी करने का एक अलग ही क्रेज रहता है। यही वजह की रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर बाइक को खरीदने के लिए कंपनी को मिल रही बंपर बुकिंग के चलते अब इस बाईक की डिलीवरी को तय समय पर दिया जाना कंपनी के लिए मुश्किन साबित हो रहा है। हाल ही में कंपनी ने इस बाईक की डिलीवरी पर पूरे 2 महीने का वेटिंग पीरियड बढ़ा दिया है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बाईक को पिछले साल 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। आइए जानते हैं इस बाईक के बारे में विस्तार से

इन जगहों पर है इतना वेटिंग पीरियड

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की बढ़ती लोकप्रियता और मांग के चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में इस बाइक पर मिल रहे वेटिंग पीरियड के अनुसार कोलकाता और पुणे को छोड़कर मुंबई और बैंगलुरु में 1 महीने, चेन्नई में 40 दिन, हैदराबाद में 45 दिन, दिल्ली में इसका वेटिंग पीरियड 1-2 महीने है।


रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 , में शामिल सस्पेंशन की बात करें तो इस बाईक में इसके लिए आगे व्हील ट्रैवल के साथ अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट मिलती है वहीं ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक को जोड़ा गया है। वहीं खास खूबियों के तौर पर इस बाईक में ऑल-LED सेटअप, 17-इंच के अलॉय व्हील के अलावा बाइक स्विचेबल ड्यूल चैनल ABS के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल, नए TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा उपलब्ध है।


रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 पॉवर ट्रेन

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में शामिल पॉवरट्रेन की बात करें तो इस बाईक में कंपनी ने नया शेरपा 452cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड कूलिंग इंजन को शामिल किया है। जो 39.5bhp की पावर और 40Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के इंजन को बेहतर प्रदर्शन के लिए स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 कीमत

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बाईक काजा ब्राउन, स्लेट ब्लू और रेड के साथ हेनले ब्लैक और कामेट व्हाइट विकल्पों में आती है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.85 लाख रुपये से शुरू होकर 2.98 लाख रुपये तक है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story