×

New Maruti Swift 2024: 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट देकर नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट कराएं बुक

New Maruti Swift Booking: आइए जानते हैं मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 9 May 2024 7:47 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 7:48 AM GMT)
Maruti Swift ( Social Media Photo)
X

Maruti Swift ( Social Media Photo) 

New Maruti Swift Booking: भारतीय बाजार में नई स्विफ्ट आज 9 मई को लॉन्च हो गई है। जिसकी बुकिंग सभी डीलरशिप आरंभ हो चुकी है। ग्राहक इस कार को बुक करवाने के लिए मात्र 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट देकर कर सकते हैं। इस कार को ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए फीचर लोडेड मॉडल के तौर पर पेश किया गया है। मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट में शामिल अपडेटेड फीचर्स में रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 9-इंच टचस्क्रीन जैसी स्मार्ट तकनीक को शामिल किया है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

मारुति सुजुकी 2024 स्विफ्ट फीचर्स

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट में शामिल फीचर्स की बात करें तो इसमें क्लाइमेट कंट्रोल फीचर के साथ आर्कमिस सराउंड साउंड सिस्टम भी है। जबकि स्टैंडर्ड तौर पर इस कार में कई अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ 6 एयरबैग शामिल है। वहीं इसमें हेड्स अप डिस्प्ले नहीं मिलेगा। जबकि ग्लोबल मार्केट में बिक्री की जा रही स्पेक स्विफ्ट कार की तुलना में स्विफ्ट के भारतीय न्यू मॉडल में स्टैण्डर्ड मैनुअल हैंडब्रेक का फीचर मिलेगा। फीचर्स के मामले में यह बलेनो के इंटीरियर को काफी हद तक साझा करती है।


नई स्विफ्ट डिजाइन और पॉवरट्रेन

नई स्विफ्ट के डिजाइन डिटेल की अगर बात करें तो इसे स्पोर्टी लुक के साथ ही इवोल्यूशनरी डिजाइन लैंग्वेज प्रदान की गई है, लेकिन इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड में मैनुअल गियरबॉक्स और ऑप्शनल AMT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा को शामिल किया गया है। इसमें CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की जगह AMT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को अलग तरीके से ट्यून किया गया है। इस कार में, अधिकतम माइलेज देने में सक्षम एक नया Z सीरीज 1.2L पेट्रोल इंजन को जोड़ा जा सकता है। यह इंजन एक माइल्ड हाइब्रिड यूनिट से कनेक्ट होगा। जिसे मौजूदा यूनिट में रिप्लेस किया जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story