×

Kia Sonet New Varient: किआ सोनेट सनरूफ वेरिएंट की जमकर हो रही मांग

Kia Sonet New Varient: सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में सोनेट के सनरूफ वेरिएंट का नाम शामिल है, ये सन 2020 में लांच के बाद भारत में किआ का तीसरा सबसे लोकप्रिय मॉडल है

Jyotsna Singh
Published on: 29 April 2024 4:15 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 4:15 AM GMT)
Kia Sonet New Varient
X

Kia Sonet New Varient

Kia Sonet New Varient: भारतीय ऑटो मार्केट में सनरूफ फीचर का क्रेज थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। नेता नगरी से लेकर आम ग्राहक इस वेरिएंट की सबसे अधिक डिमांड कर रहा है। इस लिस्ट में दक्षिण कोरियाई किआ मोटर्स ने अपनी सेल रिपोर्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया कि उसकी टोटल बिक्री में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में सोनेट के सनरूफ वेरिएंट का नाम शामिल है। ये सन 2020 में लांच के बाद भारत में किआ का तीसरा सबसे लोकप्रिय मॉडल है। इसकी हर महीने औसतन 9,000 से अधिक गाड़ियों की बिक्री होती है। सोनेट कार की सेल रिपोर्ट पर नजर डाले तो घरेलू और निर्यात की बिक्री रिपोर्ट में 44 महीने से भी कम समय में कुल 4 लाख यूनिट की बिक्री कर पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। स्थानीय बाजार में किआ सोनेट कॉम्पैक्ट SUV ने अपने लांच के बाद से कुल 3,17,754 यूनिट्स कारों की बिक्री का आंकड़ा छू लिया है। वहीं स्थानीय निर्माण के साथ यहां से कुल 85,814 कारों को इस कंपनी ने वैश्विक बाजार में अलग अलग देशों के लिए निर्यात भी किया जाता है।

सनरूफ फीचर वेरिएंट की बिक्री में मिली सबसे अधिक सफ़लता

सनरूफ फीचर की बढ़ती लोकप्रिय का अंदाजा किआ सोनेट के सनरूफ वेरिएंट की बिक्री रिपोर्ट को देखकर लगाया जा सकता है। स्थानीय बाजार में इस फीचर की बढ़ती लोकप्रियता के चलते किआ सोनेट के 63 प्रतिशत खरीदारों ने सिर्फ इस मॉडल की डिमांड की है।

किआ सोनेट पेट्रोल इंजन की भी हो रही ज्यादा मांग

कंपनी की सेल्स रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि फ्यूल इंजन के विकल्पों में सबसे ज्यादा ग्राहक पेट्रोल इंजन की डिमांड कर रहा है। इस कड़ी में कुल 63 प्रतिशत ग्राहकों ने किआ सोनेट के पेट्रोल इंजन का विकल्प चुना है। वहीं 37 प्रतिशत ग्राहकों ने 1.5-लीटर डीजल इंजन का चयन किया है। जबकि इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) की सेल रिपोर्ट 23 प्रतिशत रही है। वहीं इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट ने 28 प्रतिशत का योगदान दिया है।

सोनेट HTE (O) और HTK (O)वेरिएंट में मिलता है सनरूफ का फीचर

किआ कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में डीजल और पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ HTE (O) और HTK (O) के 4 वेरिएंट को मार्केट में उतारा है।इस कार के HTE (O) वेरिएंट सनरूफ फीचर के साथ आता है जबकि इसका HTK (O) वेरिएंट सनरूफ फीचर के साथ ही LED कनेक्टेड टेललैंप, ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स से भी लैस है। कंपनी ने अपने पॉपुलर मॉडल सोनेट का एक नया वर्जन इस वर्ष 2024 जनवरी में 70 कनेक्टेड फीचर्स के अलावा ADAS जैसे तमाम सुरक्षा फीचर्स के साथ पेश किया था। कंपनी ने इस गाड़ी को भारतीय बाजार में 7.99 लाख शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story