×

Kia EV3 electric SUV: 23 मई को किआ EV3 इलेक्ट्रिक SUV ग्लोबल मार्केट में होगी लॉन्च, जानिए डिटेल

Kia EV3 electric SUV: इसके भारत में लॉन्च किए जाने की टाइमिंग की जानकारी नहीं है, लेकिन इस साल कंपनी की किआ EV9 भारतीय बाजार में पेश होने के लिए पूरी तरह तैयार है

Jyotsna Singh
Published on: 8 May 2024 7:21 AM GMT
Kia EV3 Electric SUV
X

Kia EV3 Electric SUV

Kia EV3 electric SUV: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लगातार अपने वाहनों का विस्तार कर रही किआ मोटर्स अपनी आगामी EV3 इलेक्ट्रिक SUV को इसी महीने 23 मई को ग्लोबल मार्केट में पेश करने जा रही है। इस इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च से पहले जारी हुए इसके पहले टीजर को देखकर इस कार से जुड़ी खूबियों और डिजाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है। तस्वीरों में किआ EV3 के मजबूत और बोल्ड बाहरी डिजाइन का पता चलता है।

किआ EV3 डिजाइन के मामले में काॅन्सेप्ट मॉडल से काफी कुछ मिलती-जुलती नजर आती है। जिसे पिछले साल के अंत में दक्षिण कोरिया में पेश किया जा चुका है। किआ की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV अपनी खूबियों के दम पर वोल्वो X30 जैसी धाकड़ कार को टक्कर देने में सक्षम साबित होगी। इसके भारत में लॉन्च किए जाने की टाइमिंग की जानकारी नहीं है, लेकिन इस साल कंपनी की किआ EV9 भारतीय बाजार में पेश होने के लिए पूरी तरह तैयार है


किआ EV3 डिजाइन और फीचर्स

आगामी किआ EV3 इलेक्ट्रिक कार डिज़ाइन के मामले में काफ़ी स्मार्ट कार साबित होती है। इस कार में आकर्षक लुक देती हुई बॉक्सी रियर फेंडर और टेलगेट के साथ सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग जैसी खूबियां मिलती हैं। तस्वीरों में इलेक्ट्रिक एसयूवी की डे-टाइम रनिंग लाइट और टेललाइट सिग्नेचर के साथ बड़े C-पिलर और फ्रंट विंग इसके लुक को काफी बढ़ाने का काम करती हैं।वही फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में एडवांस सुविधाओं से लैस एक 5-सीटर केबिन मिलने की संभावना है। साथ ही इसमें एक नया अपडेटेड डैशबोर्ड, टू-स्पोक और मल्टी-फंक्शन चौकोर स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे।


किआ EV3 पॉवर ट्रेन

किआ EV3 में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसे 64kWh क्षमता की बैटरी से लैस कर पेश किया जा सकता है। ये इलेक्ट्रिक कार करीब 450 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस है। किआ EV3 में किआ EV6 और EV9 में मिलने वाले 800-वोल्ट के विपरीत 400-वोल्ट आर्किटेक्चर को शामिल किया जा सकता है। ये कार हुंडई और किआ के इलेक्ट्रिक-कार प्लेटफॉर्म के मिनी वर्जन पर बेस्ड हो सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story