×

Ford Endeavour: भारत में जल्द वापसी को तैयार फोर्ड, एंडेवर एसयूवी होगी लॉन्च

Ford Endeavour: फोर्ड इंडिया पहले यहां एवरेस्ट नाम का इस्तेमाल नहीं करती थी, ऐसा इसलिए क्योंकि इसे किसी अन्य यूनिट के लिए ट्रेडमार्क किया गया था।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 29 April 2024 6:50 AM GMT
Ford Endeavour: भारत में जल्द वापसी को तैयार फोर्ड, एंडेवर एसयूवी होगी लॉन्च
X

Ford Endeavour: अगर आप फोर्ड मोटर्स के फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। फोर्ड ने अपने अपकमिंग गाड़ी को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इस गाड़ी में ग्राहकों को कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल लंबे समय बाद मोटर्स अपनी एंडेवर को भारत में वापस ला रही है और इसे एवरेस्ट का बैज मिलने की भी संभावना है।

ये अमेरिकी कंपनी ऑस्ट्रेलिया और थाईलैंड दोनों में ही इस नाम से ही इस गाड़ी को लॉन्च करती है। हालांकि, फोर्ड इंडिया पहले यहां एवरेस्ट नाम का इस्तेमाल नहीं करती थी, ऐसा इसलिए क्योंकि इसे किसी अन्य यूनिट के लिए ट्रेडमार्क किया गया था। लेकिन अब फोर्ड भी एवरेस्ट नाम का इस्तेमाल कर सकती है और एंडेवर को इस नाम से लॉन्च करने की योजना भी बना रही है।

जल्द भारत में होगी फोर्ड की एंट्री

दरअसल फोर्ड एवरेस्ट एसयूवी के साथ इंडियन मार्केट में फिर से एंट्री करने की तैयारी में है, जिसे अब पहले में सीमित संख्या में इंपोर्ट किया जाएगा। भारत में इस मॉडल की बिक्री 2025 के अंत तक या 2026 में शुरू होने की उम्मीद है।


दरअसल ग्लोबल मार्केट में एवरेस्ट एसयूवी कई तरह के डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ मौजूद है। नई फोर्ड एवरेस्ट में सी-शेप डीआरएल फीचर मिलेगा। इस नए डिजाइन वाले गाड़ी में मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, एक होराइजेंटल बार के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल और उल्टे एल-आकार के एलईडी टेललैंप आदि फीचर्स हैं।

भारत में हाल ही में नए फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक को भी स्पॉट किया गया है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये मॉडल जल्द भारतीय बाजार में भी आ सकता है। इस गाड़ी में रेंजर प्लैटफॉर्म, इंटीरियर और इंजन ऑप्शंस के मामले में ग्लोबल-स्पेक फोर्ड एवरेस्ट के समान ही है। वहीं इस पिकअप में एक ब्लैक डैशबोर्ड है जिसमें होरिजेंटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इस गाड़ी के दोनों ओर वर्टिकल एयर कंडीशनिंग वेंट है। वहीं इस गाड़ी में फीचर के तौर पर रेंजर वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि फीचर्स है। वहीं इस गाड़ी में एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोर्डपास कनेक्टेड कार तकनीक, एक पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एम्बिएंट लाइटिंग से लैस फीचर्स है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story