×

Bajaj Dominar Bike: बजाज की अपडेटेड डोमिनार बाईक, इस साल फेस्टिव सीजन पर होगी लॉन्च

Bajaj Dominar Bike: इसमें कई बड़े बदलावों के साथ ही लेटेस्ट तकनीक से लैस फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। ये बाईक त्योहारी सीजन में भारतीय बाजार में दस्तक देगी

Jyotsna Singh
Published on: 7 May 2024 6:28 AM GMT (Updated on: 7 May 2024 6:31 AM GMT)
Bajaj Dominar Bike ( Social Media Photo)
X

Bajaj Dominar Bike ( Social Media Photo)

Bajaj Dominar Bike: टू व्हीलर्स कंपनी बजाज मोटर्स अपनी ऑफरोडर स्पोर्ट्स क्रूजर डोमिनार बाइक की डिमांड और लोकप्रियता को देखते हुए इसके अपडेटेड मॉडल को पेश करने की योजना बना रही है। इसमें कई बड़े बदलावों के साथ ही लेटेस्ट तकनीक से लैस फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। ये बाईक त्योहारी सीजन में भारतीय बाजार में दस्तक देगी।इसके अलावा भारतीय वाहन निर्माता कंपनी बजाज 125cc से बड़ी बाइक्स सेगमेंट में भी केटीएम बाइक्स को पेश कर जापानी कंपनी होंडा को टक्कर देने की योजना बना रही है।आइए इस विषय पर जानते हैं विस्तार से

बजाज अपडेटेड डोमिनार बाईक फीचर्स

बजाज की अपडेटेड डोमिनार बाईक में एक बड़ी बॉडी फ्रेम की बजाज पल्सर जैसे नए रंग विकल्प और ग्राफिक्स को साझा किया जा सकता है। कई राइडिंग मोड के साथ राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स बजाज अपडेटेड डोमिनार बाईक में शामिल मिल सकते हैं।


KTM की बड़ी बाइक्स पेश करने की भी योजना

बजाज डोमिनार बाईक में बड़े अपडेट्स के साथ ही इस साल भारत में KTM की कुछ बड़ी बाइक्स भी लॉन्च कर सकती है। इस विषय पर बजाज कंपनी के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा के अनुसार , यहां लॉन्च होने वाली बाइक 890cc रेंज की हो सकती हैं। इस रेंज में 890 ड्यूक और 890 एडवेंचर बाईक का नाम आता है। हालांकि कार्यकारी निदेशक बजाज ने अगामी लांच होने वाली बाइक्स के नामों से जुड़ी जानकारी साझा खुलासा नहीं के है।


बजाज डोमिनार अपडेटेड फीचर्स

बजाज अपनी लोकप्रिय बाईक डोमिनार को वापस लेटेस्ट फीचर्स से लैस कर मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। इस बाईक का वजन कम करने के लिए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बाईक में तकनीकी तौर बड़े अपडेट्स भी शामिल कर सकती है। साथ ही बाधारहित सफर के लिए बड़ा फ्यूल टैंक और टूरिंग रेंज में लंबी दूरी के लिए अपडेटेड आरामदायक सीट मिल सकती है। बजाज की यह बाइक 400cc और 250cc विकल्पों में मार्केट में उपलब्ध है।


डोमिनार अपडेटेड मॉडल्स कीमत

भारतीय बाजार में डोमिनार के अपडेटेड मॉडल्स की कीमत की बात करें तो इसके मौजूदा बाईक की कीमत 2.31 लाख रुपये एवं 1.85 लाख रुपये एक्स-शोरूम प्राइज से कहीं ज़्यादा कीमत इसके अपडेटेड मॉडल्स की होने की उम्मीद है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story