×

Vastu Tips: कर लिया ये टोटका तो जीवन भर नहीं पड़ेंगे बीमार

Vastu Tips For Health: आज वास्तु से जुड़ा ऐसा ही एक टोटका हम आपको बताने वाले हैं, जिसे यदि आपने कर लिया तो आप कभी बीमार नहीं पड़ेंगे।

Shivani Tiwari
Published on: 4 May 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 4 May 2024 4:46 AM GMT)
Vastu Tips For Health
X

Vastu Tips For Health (Photo- Social Media)

Vastu Tips For Health: कई घरों में ऐसा होता है, जहां व्यक्ति बार-बार बीमार पड़ता रहता है, उस घर में कुछ न कुछ स्वास्थ से जुड़ी परेशानियां होती ही रहती हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो ऐसा तब होता है, जब व्यक्ति वास्तु शास्त्र से जुड़ी कोई गलती कर देता है। देखा जाय तो हर चीज में ही वास्तु शास्त्र होता है, उठने-बैठने, सोने-खाने से लेकर घरों में रखे सामानों तक, हर चीज में ही वास्तु शास्त्र का महत्व होता है, और जब भी किसी घर में वास्तु के विपरीत चीजें होती हैं तो इसका नुकसान भी भुगतना पड़ता है। आज वास्तु से जुड़ा ऐसा ही एक टोटका हम आपको बताने वाले हैं, जिसे यदि आपने कर लिया तो आप कभी बीमार नहीं पड़ेंगे।

स्वस्थ रहने के लिए करें ये टोटका (Totka For Health)

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो आज भी वास्तु शास्त्र को नहीं मानते हैं, और अपने अनुसार ही काम करना पसंद करते हैं, यही वजह है कि उन्हें जल्द किसी फील्ड में कामयाबी नही मिलती, या फिर घर में अक्सर ही लड़ाई झगडे होते हैं, या फिर घर में कोई न कोई बीमार रहता है। बता दें कि देश के बड़े से बड़े लोग वास्तु टिप्स के अनुसार काम करते हैं, कई ऐसे सेलिब्रिटी और बिजनेसमैन हैं, जो वास्तु शास्त्र के हिसाब से ही अपनी चीजों को प्लान करते हैं, यहां तक कि उनका घर भी ऐसे ही डिजाइन किया गया है। फिलहाल हम बात कर रहें हैं स्वस्थ रहने की, यदि आप जीवन भर नाना प्रकार की बीमारियों से दूर रहना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस टोटके को जरूर फॉलो करना चाहिए।


जाने माने एस्ट्रोलॉजर अरुण पंडित ने हेल्थ से जुड़ी इस असरदार रेमेडी को साझा किया है। अरुण पंडित कहते हैं कि आपको एक पोटली लेनी है, जो कि सूती कपड़े की होनी चाहिए। उस पोटली में आपको सौंफ रखना है और उसे बांध लेना है। इस सौंफ की पोटली को आपको अपने तकिए के अंदर डालना है और उसी पर आपको सोना है। ऐसे करने से सौंफ की महक धीरे-धीरे आपके नाक में जाएंगी और आपकी हेल्थ सही होती चली जायेगी। अरुण पंडित ने बताया कि ये रेमेडी बहुत ही अच्छी और कारगर है, इसे मंगल की रेमेडी के नाम से भी जाना जाता है। यही नहीं! इस रेमेडी का जिक्र आयुर्वेद में भी है। यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या बीमार नहीं पड़ना चाहते, तो इस रेमेडी को जरूर फॉलो करें।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story