×

Akshay Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर माता तुलसी से जुड़ा ये काम कर देगा आपको मालामाल, जानिए कैसे

Akshay Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर करें ये तुलसी उपाय घर में हमेशा बनी रहेगी सुख सम्पन्नता। आइये जानते हैं कैसे।

Shweta Srivastava
Published on: 7 May 2024 3:27 AM GMT
Akshay Tritiya 2024 Upay
X

Akshay Tritiya 2024 Upay (Image Credit-Social Media)

Akshay Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर इस साल बेहद सुनेहरा संजोग बन रहा है ऐसे में आप कुछ उपाय कर के सुख समृद्धि को हमेशा के लिए अपने जीवन में बनाये रख सकते हैं। इस उपाय के लिए आपको माँ तुलसी के पौधे की आवशयकता होगी। आइये जानते हैं तुलसी के पौधे से कैसे आप अक्षय तृतीया को अपने धनवान बनने के रस्ते कैसे खोल सकते हैं।

अक्षय तृतीया पर करें ये उपाय (Akshay Tritiya 2024 Upay)

हिन्दू धर्म में अक्षय तृतीया का बेहद महत्त्व है, इस दिन माता लक्ष्मी, विष्णु भगवान्, भगवान् गणेश और कुबेर जी की पूजा का विधान है। अक्षय तृतीया हर साल वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। वहीँ इस साल ये 10 मई, शुक्रवार के दिन मनाया जायेगा। ऐसी मान्यता है कि इस दिन अगर आप कुछ उपाय कर लेते हैं तो माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा आप पर बना रहता है और वो आपको धन धान्य से भर देतीं हैं। आइये जानते हैं कौन से हैं ये उपाय।

तुलसी का महत्त्व हम सभी अच्छे से जानते हैं। वहीँ अगर अक्षय तृतीया के दिन इससे जुड़ा एक अचूक उपाय आप करते हैं हैं तो सम्पन्नता आपके जीवन में सदा रहेगी। साथ ही इस दिन माँ तुलसी से जुड़ा ये उपाय आपको ज़रूर करना चाहिए। दरअसल ऐसा कहा जाता है कि माँ तुलसी, माता लक्ष्मी का ही रूप हैं ऐसे में तुसली से जुड़े ये उपाय काफी महत्त्व रखते हैं।

अगर आपके घर में पहले से तुसली का पौधा है तो भी आपको इस दिन तुलसी का पौधा लेकर अपने घर में लगाना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि तुलसी का पौधा घर में लगाने से पूरे घर का वातावरण शुद्ध होता है और सकारात्मकता बनी रहती है।

अक्षय तृतीया के दिन माँ तुलसी की आराधना करनी चाहिए और उनके मन्त्रों का जाप करना भी बेहद शुभ होता है। तो इस दिन आप "ॐ नमो तुलसी देव्याय" इस मंत्र का जाप करें। इसके उच्चारण से माँ लक्ष्मी के साथ साथ भगवान् विष्णु का भी आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story