Jhansi News: मॉडर्न महाविद्यालय के प्रशिक्षुओं ने निकाली रैली, ग्रामीणों को मतदान के लिए किया जागरूक

Jhansi News: लोकसभा चुनाव-2024 को सफल बनाने के लिए भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है। अधिक से अधिक मतदाता मतदान में भागीदार हो इसके लिए जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-04 17:06 GMT

मॉडर्न महाविद्यालय के प्रशिक्षुओं ने मतदान जागरूकता रैली निकाल कर ग्रामीणों को मतदान के लिए किया जागरूक: Photo- Newstrack

Jhansi News: जनपद झांसी में मॉडर्न ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट के अन्तर्गत मॉडर्न महाविद्यालय के डी.एल.एड. प्रशिक्षुओं ने मतदान जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करके 20 मई 2024 का मतदान करने का निमंत्रण पत्र दिया।

मतदाता जागरूकता रैली का शुभारम्भ संस्था के फाउण्डर चेयरमैन कैप्टन अरविन्द विश्वनाथन, फाउण्डर चेयरपर्सन शान्ति विश्वनाथन, चेयरमैन डॉ. रोहिन विश्वनाथन, वाइस चेयरपर्सन अंशिता विश्वनाथन, मैनेजिंग डायरेक्टर अपूर्व शुक्ला, सेक्रेटरी रत्ना शुक्ला ने संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर किया। मॉडर्न महाविद्यालय प्राचार्य नरेन्द्र त्रिपाठी व मॉडर्न कॉलेज प्राचार्य डॉ.असद अहमद के नेतृत्व में प्रशिक्षुओं ने मॉडर्न ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट के प्रबंध निदेशक अपूर्व शुक्ला को लोकसभा चुनाव 2024 का निमंत्रण पत्र देकर मतदान के लिए लोगों को निमंत्रण पत्र देकर किया।


गली-गली में जाकर लोगों को मतदान करने के लिए निमंत्रण दिया

लोकसभा चुनाव-2024 को सफल बनाने के लिए भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है। अधिक से अधिक मतदाता मतदान में भागीदार हो इसके लिए जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं। इसी क्रम में एक जागरूकता अभियान मॉडर्न महाविद्यालय की ओर से चलाया गया। एक दिवसीय कार्यक्रम में जागरूकता रैली को महाविद्यालय के शिक्षकों के नेतृत्व में प्रशिक्षुओं को कोछाभांवर परिक्षेत्र में भ्रमण कराते हुये लोगो को मतदान के लिए जागरूक किया गया।


जागरूकता अभियान को आकर्षक व रूचिकर बनाने के लिए प्रशिक्षुओं ने गली-गली में जाकर लोगों को मतदान करने के लिए निमंत्रण पत्र दिया और मतदान करने के लिए जागरूक किया। रैली के दौरान प्रशिक्षुओं ने अपने हांथो में मतदान से सम्बंधित श्लोगन लिखी तख्तियों से संदेश देकर लोगों को मताधिकार के लिए प्रभावित किया। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान का निमंत्रण पत्र पाकर नागरिको को मतदान के अधिकार व जिम्मेदारी का अहसास हुआ। प्रशिक्षुओं ने व्यक्तिगत व सामूहिक रूप से ग्रामीणों को मताधिकार के बारे में समझाया।


यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रवक्ता अभिषेक पुरोहित, हर्षवर्धन, अतुल पटैरिया, ह्रदयेश विश्वकर्मा, सुभाष यादव, सुरेन्द्र विश्वकर्मा, श्रीमती इन्दिरा मिश्रा, निधि श्रीवास्तव, दीक्षा तिवारी, करिश्मा अग्रवाल, मिथलेश कुमारी, चन्द्रशेखर विश्वकर्मा, राजकुमार गौतम, नितांशु शुक्ला, राजकुमार आर्या, अभय सिंह, सुनील रायकवार, केशव गौतम आदि समस्त शिक्षक एंव कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संयोजन प्रवक्ता हर्षवर्धन एवं कार्यक्रम का नेतृत्व प्रवक्ता हृदयेश विश्वकर्मा ने किया।

Tags:    

Similar News