Hardoi: दरोग़ा पर FIR के नाम पर अवैध रुपए लेने का आरोप, CO बोलेः जाँच के बाद होगी कार्यवाही

Hardoi: हरदोई की पुलिस पूरी तरह से निरंकुश है। हरदोई पुलिस बीते कुछ महीनो में हुए बड़ी घटनाओं के अब तक खुलासे नहीं कर पाई है लेकिन अवैध वसूली पुलिस जमकर कर रही है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-04 10:06 GMT

हरदोई में दरोग़ा पर एफ़आइआर के नाम पर अवैध रुपए लेने का आरोप (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में पुलिस की कार्यशाली जगजाहिर हो चुकी है। पुलिस पर लगातार अवैध वसूली के आरोप लगते आए हैं। साथ ही पुलिस के दबंगई के भी कई मामले सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। हरदोई की पुलिस पूरी तरह से निरंकुश है। हरदोई पुलिस बीते कुछ महीनो में हुए बड़ी घटनाओं के अब तक खुलासे नहीं कर पाई है लेकिन अवैध वसूली पुलिस जमकर कर रही है। हैरत की बात तो यह है कि मामलों की शिकायत होने के बाद भी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही नहीं होती है जिसके चलते पुलिसकर्मियों के हौसले हरदोई में दिन पर दिन बुलंद होते जा रहे हैं।

थानों में पीड़ितों की सुनवाई नहीं होती ऐसे में पीड़ितों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर अपनी फरियाद लगानी पड़ती है जिसके बाद पुलिस थाने में रिपोर्ट तो लिख लेती है मगर कार्यवाही नहीं करती। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पुलिस पर फिर दर्ज करने के नाम पर अवैध लेने का आरोप लगा है। पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की है और इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है।

बहला-फुसला कर ले जाने की पीड़ित के परिजनों ने की थी शिकायत

मामला मल्लावा कोतवाली क्षेत्र का है जहां कुछ दिनों पूर्व एक किशोरी को गाँव के ही कुछ लोग बहला फुसला कर ले गए थे। इस मामले में पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में ना तो मुकदमा लिखा और ना ही कोई कार्रवाई की। पीड़ित किशोरी के परिजनों का आरोप है कि इसके बाद पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले की शिकायत की गई थी और इस मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मल्लावा कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन थाने में तैनात एक दरोगा ने एफआईआर दर्ज करने के एवज़ में ₹20000 के रिश्वत ली है।

किशोरी के परिजनों ने रिश्वत लिए जाने की शिकायत भी अब पुलिस अधीक्षक से की है पीड़ित के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को बताया था कि उनकी बेटी को बाबटमऊ निवासी सुमित, बाल गोविंद और जितेंद्र के सहयोग से बाबटमऊ निवासी सुनील उर्फ टुन्नू बहला फुसलाकर ले गया था।इस मामले में पुलिस द्वारा अब तक कोई भी कार्रवाई न किए जाने का पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया है। मामले में सीईओ सुनील शर्मा ने बताया कि अवैध धन लिए जाने का प्रकरण सामने आया है। मामले में जांच कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News