Bulandshahr News: ये कैसी जिंदगी की आस... सर्प दंश के शिकार युवक के शव को गंगा की धारा में बांधकर रखा, नही हुआ जिंदा

Bulandshahr News: लोगों ने परिजनों को बताया कि सांप काटे व्यक्ति के शरीर को गंगा के प्रवाहित जल में रखने पर जहर उतर जाता है। जिंदगी की आस लिए परिजन अंधविश्वास को मानने को मजबूर रहे और युवक के शव को रस्सी से बंधकर गंगा की धारा में रखे रखा।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-02 06:09 GMT
युवक को पानी की धारा में बांधकर रखा (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में सर्प दंश के कारण युवक की मौत हो गई, लेकिन ग्रामीणों और परिजनों ने जिंदगी की आस में दिन भर युवक के शव को गंगा की धारा में बंधकर रखा। ये अनोखा उपचार कराने का तरीका किसी अंधविश्वास से कम नहीं है। लेकिन अंध विश्वास की आड़ में जिंदगी की आस के चलते गंगा की धारा में युवक के शव को बांधकर रखने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि 24 घंटे तक जब गंगा की धारा में बंधकर रखे गए युवक के शव में किसी तरह की चेतना जागृत नही हुई तो परिजनों शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 26 अप्रैल को बुलंदशहर जनपद के गांव जयरामपुर कुदेना निवासी मोहित मतदान कर खेतों के रास्ते घर लौट रहा था। बताया जाता है कि रास्ते में सर्प दंश से मोहित खेत में ही अचेत होकर गिर पड़ा, युवक को सांप के काठने की खबर से परिवार और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

परिजन युवक को इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले गए। आराम न मिलने पर परिजन उसे बायगिरो के पास ले गए। लेकिन उसकी हालत और अधिक बिगड़ती चली गई। कुछ लोगों ने परिजनों को बताया कि सांप काटे व्यक्ति के शरीर को गंगा के प्रवाहित जल में रखने पर जहर उतर जाता है। जिंदगी की आस लिए परिजन अंधविश्वास को मानने को मजबूर रहे और युवक के शव को रस्सी से बंधकर गंगा की धारा में रखे रखा। यहां शव को अवंतिका देवी गंगा घाट पर गंगा के पुल से बांधकर गंगा की धारा में रखा। जब युवक की सांस वापस नहीं आई तो शोकाकुल परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। 

Tags:    

Similar News