Bulandshahr News: गुलावठी पुलिस ने 24 घंटे में किया ब्लाइंड ठगी का खुलासा, 2 ठग गिरफ्तार

Bulandshahr News: गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि ठगी के ब्लाइंड केस का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती थी। मगर पुलिस ने आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कराई।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-02 13:56 GMT
पुलिस कस्टडी में गिरफ्तार अभियुक्त (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की गुलावठी कोतवाली पुलिस ने महिला को झांसा देकर उसके आभूषण और नगदी ठगने वाले दो शातिर ठगों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया और ठगे गए आभूषण व नगदी बरामद की है। मुनेश पत्नी भीम सिंह निवासी कुदेना बुलंदशहर अपनी एक रिश्तेदार को देखने के लिए 29 अप्रैल को गुलावठी के एक अस्पताल में आई थी। मुनेश ने बताया कि रास्ते में दो युवक मिले और मोहल्ला रामनगर की गली में ले गए जहां युवाओं ने उसे सम्मोहित कर झांसा दे उसका पर्स और कानों में पहने कुंडल कपड़े पर रखवा कर कहा कि तुम 21 कदम पीछे जाओ और फिर लौट कर आना यदि ऐसा नहीं किया तो परिवार में किसी की मृत्यु हो सकती है। मृत्यु का भय दिखाये जाने से परेशान महिला 21 कदम पीछे गई, मगर जब लौट कर आई तो शातिर ठग उसके कुंडल और पर्स में रखे ₹520 लेकर फरार हो गए थे। पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट अज्ञात ठगों के खिलाफ गुलावठी थाने में दर्ज कराई।

पुलिस ने ऐसे किया ब्लाइंड ठगी का खुलासा

गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि ठगी के ब्लाइंड केस का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती थी। मगर पुलिस ने आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कराई, जिसके बाद बुधवार को मुखबीर की सूचना के आधार पर अजरुद्दीन पुत्र समीदियक और उसका साथी मोहम्मद आफताब पुत्र मोहम्मद अजीज निवासी विजयनगर गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से ठगे गए कुंडल, ₹520 , स्कूटी बरामद हुई है।

गिरफ्तार ठगों से पूछताछ के बाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि करीब आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को शातिर ठगी का शिकार बन चुके हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है। गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने लोगों से किसी के भी झांसे में नहीं आने की अपील की और संदिग्ध के मोहल्ले में आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने सक्षम लोगों से अपने यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाने की भी अपील की है।

Tags:    

Similar News