Bulandhshar News: महज गाली देने पर कर दी थी दोस्त की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

Bulandhshar News: 23 अप्रैल को विपिन उर्फ शंकर पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम मुरादाबाद थाना सिकन्द्राबाद जनपद बुलन्दशहर का शव उसके घर में मिला था।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-04-29 09:51 GMT

बुलन्दशहर में युवक की हत्या का खुलासा (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर जनपद की सिकंदराबाद पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व हुए विपिन हत्याकाण्ड का खुलासा किया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि विपिन की उसके ही पूर्व परिचित (दोस्त) ने गाली दिए जाने से कुपित होकर धारदार हथियार से सोते समय वारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने विपिन हत्याकांड मामले में उसके ही दोस्त भूपेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा है और आला कत्ल बरामद किया है।

जानिए क्या था पूरा मामला

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 23 अप्रैल को विपिन उर्फ शंकर पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम मुरादाबाद थाना सिकन्द्राबाद जनपद बुलन्दशहर का शव उसके घर में मिला था। जिसके संबंध में मृतक के भाई ने अज्ञात हत्यारे के विरुद्ध सिकंदराबाद कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उक्त हत्याकांड में थाना सिकन्द्राबाद के निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने पुलिस टीम के साथ जांच में प्रकाश में आए भूपेंद्र को गुलावठी कट के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने भूपेंद्र से सख्ती से पूछताछ की तो विपिन हत्याकांड का खुलासा हो गया। पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल बलकटी को अभियुक्त के घर से बरामद किया।

गाली देने का कत्ल कर लिया बदला

एसएसपी ने आरोपी भूपेन्द्र पुत्र राजेन्द्र निवासी ग्राम मुरादाबाद थाना सिकन्द्राबाद जनपद बुलन्दशहर से पूछताछ के बाद बताया कि विपिन और भूपेंद्र एक दूसरे के दोस्त थे, भूपेंद्र नशे का आदी है। 22 अप्रैल को उसकी विपिन उर्फ शंकर से कहासुनी हो गयी थी। कहासुनी के दौरान विपिन द्वारा अभियुक्त को गन्दी-गन्दी गालियां दी गयी थी।

इस बात को लेकर वह क्षुब्ध व बेहद आक्रोशित हो गया था। यही नहीं पूर्व में भी विपिन द्वारा भूपेंद्र के साथ मारपीट की गयी। जिसको लेकर भूपेंद्र ने बदला लेने के लिए कत्ल की साजिश रची और फिर 22/23 अप्रैल की रात्रि में विपिन जब रोजाना किन्तु अपने घर में सो रहा था तो भूपेंद्र ने घेर में जल रहे बल्ब को निकालकर पास के निर्माणाधीन मकान में फेंक दिया तथा सो रहे विपिन उर्फ शंकर की बलकटी से वार कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने हत्यारोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जिसे न्यायिक अभीरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News