UP: सपा-भाजपा की हार-जीत को लेकर लगी 2-2 लाख की शर्त, स्टांप पेपर पर लिखवाया एफिडेविट

2 Lakh Bet on Budaun Seat: यूपी के बदायूं से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, दो वकीलों ने सपा-बीजेपी की हार जीत को लेकर दो-दो लाख रुपए की शर्त लगा दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-05 02:58 GMT

2 Lakh Bet on Budaun Seat: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में राजनीतिक माहौल अपने चरम पर है। नेताओं का एक दूसरे पर वार-पलटवार का दौर लगातार जारी है। चुनावी जनसभाएं हो रही हैं। तरह तरह के वादे किए जा रहे हैं। इसी चुनावी गहमागहमी में यूपी के बदायूं से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, बदायूं में भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर है। इसी कांटे की टक्कर को और दिलचस्प बना दिया है दो अधिवक्ताओं के सट्टेबाजी ने। दो वकीलों ने सपा-बीजेपी की हार जीत को लेकर दो-दो लाख रुपए की शर्त लगा दी है। इसके लिए बकायदा दोनों अधिवक्ताओं ने लिखित में 10 रुपए के स्टांप पेपर पर एफिडेविट तैयार किया है। इस एफिडेविट में दो वकील गवाह भी बने हैं। अब दोनों ही अधिवक्ताओं को 4 जून का इंतजार है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल बदायूं के उझानी कोतवाली क्षेत्र के गौतमपुरी मोहल्ले निवासी दिवाकर वर्मा पेशे से वकील हैं और वह बीजेपी के समर्थक हैं। वहीं उझानी कोतवाली के बरामालदेव गांव निवासी सत्येंद्र पाल सपा के समर्थक हैं। दोनों वकीलों में बीते दिन यानी 4 मई को अपने अपने प्रत्याशियों की जीत को लेकर लंबी बहस छिड़ गई। बात इतनी बढ़ी की दोनों ही अधिवक्ताओं ने अपने-अपने प्रत्याशियों को लेकर दो-दो लाख रुपए की शर्त लगा ली। हैरानी की बात यह है कि दोनों वकीलों ने लिखित में 10 रुपये के स्टांप पेपर पर एक अनुबंध कराया। एफिडेविट में साफ-साफ लिखा है कि जिस समर्थक का प्रत्याशी जीतता है तो जीतने वाले पक्ष को दो लाख रुपये, हारने वाले प्रत्याशी का समर्थक देगा। इस तरह की दांवेदारी देख लोग काफी हैरान हुए। वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। बता दें, दोनों अधिवक्ताओं की तरफ से एक-एक अधिवक्ता को गवाह भी बनाया गया है।

वकीलों का क्या है कहना?

अधिवक्ता दिवाकर वर्मा के अनुसार, इस बार लोकसभा चुनाव में बदायूं से भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य जीतेंगे। उन्होंने आगे कहा कि ये शर्त बहुत हेल्दी माहौल में लगाई गई है। जबकि अधिवक्ता सत्येंद्र पाल का कहना है कि इस चुनाव में बदायूं से सपा से आदित्य यादव चुनाव जीतेंगे। अब दोनों वकीलों को 4 जून का इंतजार है, फिलहाल इस तरह का अनोखा शर्त चर्चा का विषय बना हुआ है।

कब है चुनाव?

बता दें, बदायूं लोकसभा सीट पर तीसरे चरण के तहत 7 मई को चुनाव होने हैं। इस सीट से बीजेपी ने दुर्विजय सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं सपा ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को टिकट दिया है।

Tags:    

Similar News