Azamgarh News: निरहुआ और धर्मेंद्र यादव ने किया नामांकन, 25 मई को होगा मतदान

Azamgarh News: लोकसभा चुनाव के लिए आजमगढ़ लोकसभा सीट पर आज सपा और भाजपा के प्रत्याशियों ने नामांकन किया। 25 मई को यहां मतदान होना है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-05-01 10:19 GMT

निरहुआ और धर्मेंद्र यादव ने किया नामांकन। (Pic: Social Media)

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद मे चुनावों में ऐसा कम ही होता है कि बड़े दल एक साथ एक ही दिन नामांकन के लिए उतर जाएं। वह भी मौका जब लोकसभा चुनाव का हो। बुधवार को लालगंज और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी व समाजवादी पार्टी के चारो प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया। सभी ने जमकर शक्ति प्रदर्शन भी किया।

निरहुआ और धरमेंद्र यादव ने किया नामांकन

नामांकन के दौरान पुलिस व प्रशासन भी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हुए थे। कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को नामांकन का घमासान रहा। टिकट की घोषणा में हुए विलंब और दलों की रणनीति का इत्तफाक कुछ ऐसा बैठा है कि भाजपा व सपा एक ही दिन नामांकन करने पहुंचे। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर नामांकन के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव नामांकन करने पहुंचे।

लालगंज सीट पर भी हुआ नामांकन

वहीं लालगंज लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीलम सोनकर व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दरोगा सरोज भी नामांकन करने पहुंचे। सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ ही नामांकन करने जिला मुख्यालय आए थे। सभी दलों के रणनीतिकारों ने इस मौके को शक्ति प्रदर्शन के लिए मुफीद बनाया। पार्टियों के इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान होने वाली गहमागहमी को सकुशल पार कराना प्रशासन के लिए भी चुनौती पूर्ण रहा। सपा भाजपा, बसपा के प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में घूम-घूम कर प्रचार प्रसार में जुड़ गए हैं। उनके समर्थक भी उनको जीतने में पूरी कसर के साथ जनसंपर्क में लगे हुए हैं। आने वाले चुनाव के दिन ही वक्त बताएगा की जनता का रुझान किसकी तरफ अधिक है।

25 मई को होगा मतदान

आजमगढ़ लोक सभा सीट पर छठे चरण में मतदान होना है। दोनों सीटों पर 25 मई को मैतदान होगा। आजमगढ़ से मौजूदा सांसद दिनेश लाल यादव के सामने सपा ने धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है।

Tags:    

Similar News