×

Pakistan: अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की गोली मारकर हत्या, सरबजीत का था हत्यारा

अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। आमिर सरफराज ने ही आईएसआई के इशारे पर भारतीय नागरिक सरबजीत की जेल में हत्या की थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 14 April 2024 11:09 AM GMT (Updated on: 14 April 2024 11:39 AM GMT)
pakistan news
X

अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की लाहौर में गोली मारकर हत्या (सोशल मीडिया)

Pakistan News: अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। हमलावरों ने वारदार को तब अंजाम दिया जब आमिर सरफराज अपनी कार से कहीं जा रहा था। तभी हमलावरों ने रास्ते में उसकी गाड़ी को घेर लिया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से अंडरवर्ल्ड डॉन की मौके पर ही मौत हो गयी।

बताया जाता है कि अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज ने ही आईएसआई (ISI) के इशारे पर भारतीय नागरिक सरबजीत की जेल में हत्या की थी। आमिर सरफराज ने पाकिस्तान (Pakistan) की कोट लखपत जेल (Kot Lakhpat Jail) में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत (Sarabjit) की बड़ी ही बेदर्दी से हत्या की थी। आमिर ने सरबजीत का पहले पॉलीथिन से गला घोंटा था। इसके बाद उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

जासूरी के आरोप में सरबजीत को किया था जेल में बंद

सरबजीत सिंह एक भारतीय नागरिक थे। सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के निवासी थे। 30 अगस्त 1990 को सरबजीत गलती से पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। पाकिस्तान ने सरबजीत सिंह को जासूसी और आतंकवाद का आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया था। साल 1990 से सरबजीत पाकिस्तान के कोट लखपत जेल में बंद थे।

साल 2013 में उसी जेल के कैदियों ने हमला करके सरबजीत की हत्या कर दी थी। वर्ष 2010 में ही पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत सिंह ने अपने साथी कैदियों के बुरे व्यवहार के बारे में बताया था। लेकिन इसके बावजूद भी जेल प्रशासन ने सरबजीत की सुरक्षा पर कोई कदम नहीं उठाए। सरबजीत ने वकील अवैस शेख को इस संबंध में एक मार्मिक चिट्ठी भी लिखी थी। पत्र में उन्होंने अपनी आपबीती बयां की थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story