×

Australia: चाकूबाजी से फिर दहला ऑस्ट्रेलिया! चर्च में पादरी और कई लोगों पर हमला, हमलावार गिरफ्तार

Australia Knife Attack: हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसका सिडनी की चर्च हुए हमला का वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी वायरल हो रहा है। लोगों को वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Viren Singh
Published on: 15 April 2024 12:07 PM GMT (Updated on: 15 April 2024 12:22 PM GMT)
Australia Knife Attack
X

पादरी पर चाकू से हमला करता  हुआ एक शख्स (सोशल मीडिया) 

Australia Knife Attack: बीते कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलिया में चाकूबाजी की घटना आम हो गई है। एक फिर यहां चाकूबाजी की घटना सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में सोमवार को एक व्यक्ति ने बिशप और कई उपासकों पर चाकूओं से हमला कर दिया। यह यह घटना तब हुई जब बिशप मार मारी इमैनुएल वेकले में क्राइस्ट द गुड शेफर्ड चर्च में उपदेश दे रहे थे। चाकूबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है। हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घेरा बंदी कर पकड़ा गया हमलावार

सिडनी के स्थानीय पुलिस के मुताबिक, यह घटना स्थानीय समय सोमवार रात को चर्च सेवा के दौरान हुई। घटना की पुलिस को सूचना मिली। तुरंत ही इलाके की घेराबंदी करते हमलावार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि पकड़ गया है आरोपी स्पेशल पुलिस की जांच में मदद कर रहा है।

पादरी के गिरने के बाद भी कई बार मारा चाकू

सिडनी की चर्च हुए हमला का वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी वायरल हो रहा है। लोगों को वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि बिशप मारा मारी इमैनुएल चर्च के स्टेज परस्टेज में कुछ बोल रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति स्टेज की ओर पादरी के पास पहुंचता है और देखते ही देखते चाकू से हमला करने लगाता है। उन्हें ड्रैगकर सीने पर चाकू मार देता है। इस हमले पादरी जमीन पर गिर जाते हैं। उसके बाद भी वह व्यक्ति पादरी को चार से पांच बार और चाकू मारता है।

शनिवार को भी हुई चाकूबाजी की घटना

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में बीते तीन दिनों से यह दूसरी घटना है। इससे पहले शहर के वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल में शनिवार को चाकूबाजी की घटना घटी थी। इसमें पांच महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे। इस घटना पर सिडनी पुलिस ने बड़ा खुलासा किया। पुसिल ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि हमलावर के संपर्क में सिर्फ महिलाएं थीं, क्योंकि घटना में छह लोगों में से पांच महिलाएं शामिल हैं। साथ ही 12 औरतें भी वही थीं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story