×

Varanasi News: पीडीएम ने गगन प्रकाश यादव को बनाया लोकसभा प्रत्याशी

Varanasi News: अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने पीएम मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी में अपना प्रत्याशी उतार दिया है। पल्लवी पटेल ने इस सीट से गगन प्रकाश यादव को टिकट दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 April 2024 3:33 PM GMT (Updated on: 27 April 2024 3:38 PM GMT)
Varanasi News
X

गगन प्रकाश यादव (Pic: Social Media)

Varanasi News: वाराणसी में चुनावी सर गर्मी बढ़ गई है सभी पार्टी अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारा रहे हैं। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार रहे हैं। यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ मिलकर पीडीएम मोर्चा बनाया है। अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने पीएम मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी में भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है। पल्लवी पटेल ने इस सीट से गगन प्रकाश यादव को टिकट दिया है।

पल्लवी पटेल के काफी करीबी

आपको बता दें कि गगन प्रकाश यादव की अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के करीबियों में उनकी गिनती होती है। जो अब पीडीएम मोर्चा की ओर से वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोक रहे हैं। गगन प्रकाश अपना दल (क) में प्रदेश महासचिव के पद पर हैं और वाराणसी के लोहता क्षेत्र के निवासी हैं। वहीं दूसरी तरफ़ सपा-कांग्रेस गठबंधन में ये सीट कांग्रेस पार्टी के पास है। इस सीट से कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को टिकट दिया है।

ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना

दो दिन पहले ही इस सीट पर पीडीएम ने एक जनसभा की थी, एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी शामिल हुए हैं। इस सभा में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए थे जिसके बाद पूर्वांचल की राजनीति तेज हो गई और इस दौरान ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी और सपा-कांग्रेस गठबंधन दोनों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने वाराणसी की सभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए मंगलसूत्र और मुख़्तार अंसारी की मौत मामले को लेकर सराकर पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने मुख़्तार अंसारी को शहीद बताया और उसे जहर देकर मारने का का आरोप लगाया है। यूपी में सपा से गठबंधन टूटने के बाद पल्लवी पटेल ने एआईएमआईएम के साथ गठबंधन कर पीडीएम यानी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम मोर्चा बना लिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story