×

UP Loksabha Election: उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शांतिपूर्वक मतदान पूर्ण, शाम 6 बजे तक 57.77% वोटिंग

UP Loksabha Election Live: उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान सम्पन्न हो गया। सभी सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।

Snigdha Singh
Published on: 19 April 2024 12:35 PM GMT (Updated on: 19 April 2024 2:59 PM GMT)

UP Loksabha Election 2024 Live: लोकसभा 2024 के लिए पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। शाम 6 बजे तक यूपी की 8 सीटों पर 57.77% वोटिंग दर्ज हुई। 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों के लिए मतदान छुट-पुट हिंसा का साथ खत्म हो गया है। इसमें यूपी की आठ सीटों पर भी पहले चरण में वोट डाले गए। जिसमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, बिजनौर और नगीना लोकसभा सीट रही। पिछले लोकसभा चुनाव में पहले चरण की आठ सीटों में से चार भाजपा, तीन बसपा और एक सपा ने जीती थी। पोलिंग बूथों पर सुबह से ही मतदान के लिए लोग लाइन में लग गए थे। दोपहर में मतदाताओं की संख्या कम हुई लेकिम शाम में एक फिर लोगों में उत्साह दिखा। वहीं, पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

Live Updates

  • 19 April 2024 6:26 AM GMT

    Pilibhit Loksabha Election Live: पीलीभीत में तेजी से हो रहा मतदान, अब 26.88% वोटिंग

    Pilibhit Loksabha Election Live: जनपद पीलीभीत का 11 बजे का मतदान प्रतिशत।

    पीलीभीत -26.95

    बरखेड़ा -27.16

    पुरनपुर -29.15

    बीसलपुर -24.35

    बहेड़ी - 26.67

    कुल प्रतिशत -26.88

  • UP Loksabha Election Live: 11 बजे तक 25.20 फीसदी हुई वोटिंग
    19 April 2024 6:19 AM GMT

    UP Loksabha Election Live: 11 बजे तक 25.20 फीसदी हुई वोटिंग

    UP Loksabha Election Live: उत्तर प्रदेश लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र

    कैराना - 25.89%

    नगीना - 26.89%

    पीलीभीत - 26.94%

    बिजनौर - 25.50%

    मुजफ्फरनगर - 22.62%

    मुरादाबाद - 23.35%

    रामपुर - 20.71%

    सहारनपुर - 29.84%

  • Muzaffarnagar Loksabha Election Live: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने परिवार को साथ किया मतदान
    19 April 2024 6:09 AM GMT

    Muzaffarnagar Loksabha Election Live: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने परिवार को साथ किया मतदान

    Muzaffarnagar Loksabha Election Live: उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मतदान किया। कपिल देव अग्रवाल ने भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के लिए जीत का बड़ा दावा किया। कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि देश में फिर से मोदी सरकार और मुजफ्फरनगर में डॉक्टर संजीव बालियान जीत रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने परिवार सहित मतदान किया। मुजफ्फरनगर के महामना मालवीय इंटर कॉलेज में मतदान किया।

  • Muzaffarnagar Loksabha Election: वोटर बोले रोड नहीं तो वोट नहीं
    19 April 2024 5:50 AM GMT

    Muzaffarnagar Loksabha Election: वोटर बोले रोड नहीं तो वोट नहीं

    Muzaffarnagar Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इस बीच मतदान को लेकर जहां एक तरफ जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है। तो वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरनगर के टन्ढेडा में एक अलग ही माहौल देखने को मिल रहा है। खबर है कि यहां के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। यहां के बूथ पर 8 बजे तक कोई वोट ही नहीं पड़ा।

  • Rampur Loksabha Election Live: बसपा प्रत्याशी ने किया मतदान
    19 April 2024 5:48 AM GMT

    Rampur Loksabha Election Live: बसपा प्रत्याशी ने किया मतदान

    Rampur Loksabha Election Live: बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी जीशान खान ने अपना मतदान किया। मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा मैं सभी लोगों से अपील करना चाहता हूं कि सब लोग जल्दी-जल्दी उठ कर अपने घरों से निकले और अपना अपना मतदान ज़रूर करें। वहीं जीशान खान ने अपनी पीड़ा बयां करते हुए कहा कि हमारे एजेंट बनने नहीं दिए गए और बूथों से उन्हें भगा दिया गया। 

  • Kairana Loksabha Election: पूर्वमंत्री ने किया मतदान
    19 April 2024 5:36 AM GMT

    Kairana Loksabha Election: पूर्वमंत्री ने किया मतदान

    Kairana Loksabha Election: पूर्व गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने अपने परिवार के साथ थानाभवन के प्राथमिक विद्यालय न. 1 में मतदान किया। इसके साथ ही लोगों से अपील की कि अपने मत के अधिकार का सदुपयोग करें।  

  • Loksabha Election Live: कैराना के बूथ संख्या 299 में मशीन खराब
    19 April 2024 5:21 AM GMT

    Loksabha Election Live: कैराना के बूथ संख्या 299 में मशीन खराब

    Kairana Loksabha Election Live: कैराना के बाबरी थाना क्षेत्र के गाँव हिरनवाड़ा मे बूथ संख्या 299 मे मतदान प्रभावित हो गया। दरअसल, EVM मशीन में खराबी के कारण मतदान रुक गया है। मतदाता बूथ के बाहर बैठकर EVM ठीक होने का इंतज़ार कर रहे। 

  • Moradabad Loksabha Election Live: मतदाताओं में खूब उत्साह
    19 April 2024 5:18 AM GMT

    Moradabad Loksabha Election Live: मतदाताओं में खूब उत्साह

    Moradabad Loksabha Election: लोकतंत्र के महापर्व पर प्रथम चरण का मतदान जारी है। भारी संख्या में मतदाता अपने मत का प्रयोग करने के लिए मतदान करने पहुंच रहे हैं। मुरादाबाद जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। दिव्यांगों के लिए खास व्यवस्था की गई है।

  • Rampur Loksabha Election Live: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने पत्नी संग किया मतदान
    19 April 2024 5:15 AM GMT

    Rampur Loksabha Election Live: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने पत्नी संग किया मतदान

    Rampur Loksabha Election Live: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दनियापुर के प्राथमिक विद्यालय में अपनी पत्नी संग मतदान किया। मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा मेरी सभी से अपील है कि सभी लोग अपने परिवार के साथ मतदान करें। उन्होंने कहा कि आजम खान के परिवार के बिना चुनाव हो रहा है। इस पर नक़वी ने कहा यह अच्छी बात है कि नवाबों आजम ना नवाबों के साए में यह चुनाव हो रहा है। 

  • UP Lok Sabha Election 2024: ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान
    19 April 2024 5:12 AM GMT

    UP Lok Sabha Election 2024: ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

    Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की आठ सीटों में आज मतदान हो रहा है। इस बीच शामली में ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं करने का ऐलान किया है। मतदान का बहिष्कार करने वाले ग्रामीण मतदाता पोलिंग बूथ पर भी नहीं पहुंचे। कैराना सीट से भाजपा प्रत्याशी पूर्व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र सिंह ग्रामीणों को मनाने पहुंचे हैं।

    कैराना लोकसभा क्षेत्र के गांव रसूलपुर गुजरान का मामला है। यहां के पोलिंग बूथों पर कोई भी मतदाता दिखाई नहीं दिया। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में भी शामली के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया था। दर्ज मुकदमों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया था।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story