×

UP Board Result 2024: तय हुई यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख! चुनाव से पहले जारी होगा 10वीं और 12वीं का परिणाम

UP Board Result 2024: इस बार का यूपी बोर्ड का रिजल्ट पहले साल की तुलना में जल्दी जारी हो सकती है।और रिजल्ट के साथ-साथ पास प्रतिशत और टॉपर्स लिस्ट भी जारी की जाएगी

Shalini Rai
Published on: 15 April 2024 8:01 AM GMT
UP Board Result 2024 ( Social: Media Photo)
X

UP Board Result 2024 ( Social: Media Photo)

UP Board Result 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा मैट्रिक और इंटरमीडिएट (कक्षा 10 और 12) बोर्ड परीक्षा परिणाम बहुत जल्द ही घोषणा कर सकती है। अपने बिलकुल सही पढ़ा जी हाँ, उम्मीद यह लगाई जा रही है कि बोर्ड राम नवमी के शुभ अवसर पर रिजल्ट जारी कर सकता है। छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों upmsp.edu.in, result.upmsp.edu.in पर देख सकते है। अपना यूपी बोर्ड परिणाम 2024 देख और डाउनलोड कर सकते हैं। और परिणाम को जान सकते है।

बोर्ड के सेक्रेटरी दिब्याकान्त शुक्ला ने बोली ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश बोर्ड के सेक्रेटरी दिब्याकान्त शुक्ला ने एक नोटिफिकेशन जारी कर सूचित किया था कि इस साल बार्ड ने आंसर कॉपी का मूल्यांकन प्रक्रिया डेट से पहले कर लिया गया है। केवल 12 दिनों के अन्दंर पूरा कर के दिखाया है। इसलिए, ऐसी उम्मीद किया जा रहा है की। इस बार का यूपी बोर्ड का रिजल्ट पहले साल की तुलना में जल्दी जारी कर सकती है। और रिजल्ट के साथ-साथ पास प्रतिशत और टॉपर्स लिस्ट भी जारी की जाएगी।


किसी अन्य अफवाहों पर विश्वास न करें

परिणामों को लेकर कई अफवाहें हैं। हालाकिं अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई अपडेट नही दिया गया और गलत कि अफवाहों में ना पड़े केवल आधिकारिक स्रोतों से ही जानकारी प्राप्त करें। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे केवल UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और किसी अन्य अफवाहों पर विश्वास न करें ।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story