×

UP Board Exam Result: जानें कब आएगा यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट?

हाईस्कूल (कक्षा 10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) के परिणाम की घोषणा की तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। इस बार यूपी बोर्ड जल्द ही परिणाम जारी कर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 11 April 2024 6:47 AM GMT
UP Board Exam Result
X

UP Board Exam Result (Pic: Social Media)

UP Board Exam Result: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) जल्द ही उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं परिणाम 2024 जारी करेगा। मार्च में यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में 55 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी बोर्ड सरकारी रिजल्ट अप्रैल के तीसरे सप्ताह तक जारी किया जाएगा।

यहां देखें रिजल्ट

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे घोषित होते ही छात्र आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। पिछले रुझानों के आधार पर यूपी बोर्ड परिणाम की तारीख और समय आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा। छात्र एसएमएस, डिजीलॉकर के जरिए बोर्ड रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यूपी 10वीं 12वीं रिजल्ट का लिंक upmsp.edu.in, upresults.nic.in पर अपडेट किया जाएगा।

इस बार बनेगा नया रिकार्ड

हाईस्कूल (कक्षा 10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) के परिणाम की घोषणा की तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। इस बार यूपी बोर्ड जल्द ही परिणाम जारी कर रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि यूपी बोर्ड ने इस बार मात्र 12 दिनों में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन करा लिया था। इसके साथ ही 12 दिनों के भीरत ही कॉपियों की चेकिंग का काम भी पूरा कर लिया गया। इसीलिए माना जा रहा है कि इस बार परिणामों की घोषणा भी जल्द ही किया जा सकता है।

धोखाधड़ी से सावधान रहें छात्र

उत्तर प्रदेश में रिजल्ट जारी होने से पहले नंबर बढ़ाने या पास, फेल कराने के नाम पर ठगी की जा रही है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) ने छात्रों को इनसे बचने की सलाह दी है। इस तरह का फोन आने पर छात्र शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story