×

Unnao Crime: विवाहिता की गला दबाकर हत्या, आठ दिन पहले हुई थी शादी

Unnao Crime: जाजमऊ अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड निवासी जुम्मन की 21 वर्षीय बेटी चांदनी की शादी 21 अप्रैल 2024 को अखलाक नगर 40 फीट रोड निवासी नदीम पुत्र रफीक के साथ हुई थी।

Shaban Malik
Published on: 28 April 2024 8:15 AM GMT
unnao news
X

उन्नाव में विवाहिता की गला दबाकर हत्या (न्यूजट्रैक)

Unnao Crime: गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के अंबेडकरनगर नई बस्ती में रहने वाली एक युवती का विवाह अखलाक नगर में रहने वाले एक युवक के साथ एक सप्ताह पहले हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल दहेज को लेकर दबाव बनाने लगे और उसे प्रताड़ित करने लगे। नवविवाहिता ने इसकी जानकारी मायके पक्ष के लोगों को दी। उन्होंने ससुराली जनों से बात की लेकिन नहीं माने। बीती देर रात पति समेत अन्य लोगों ने मिलकर नवविवाहिता की गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी। सुबह ससुरालियों ने मायके पक्ष के लोगां को घटना की जानकारी दी। उधर हत्या की सूचना पर पहुँची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

जाजमऊ अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड निवासी जुम्मन की 21 वर्षीय बेटी चांदनी की शादी 21 अप्रैल 2024 को अखलाक नगर 40 फीट रोड निवासी नदीम पुत्र रफीक के साथ हुई थी। चांदनी के भाई मंसूर ने बताया कि उसने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में दान दहेज दिया। इसके बावजूद आरोप है कि ससुरालीजन उसकी बहन से बाइक और नगदी की मांग करने लगे ना देने पर उसे प्रताड़ित किया। इसके बाद पति समेत ससुरालयों ने बहन चांदनी की गला दबाकर हत्या कर दी।

उसने बताया कि रविवार सुबह उसे फोन कर बताया कि उसकी बहन की मौत हो गई है। आकर शव ले जाओ। जिस पर वह परिवार के साथ मौके पर पहुंचे जहां चांदनी के नाक और मुंह से खून निकल रहा था। यह देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। जिसकी जानकारी गंगा घाट कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पर कोतवाली प्रभारी रामफल प्रजापति भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां मायके पक्ष के लोगों को समझा बूझकर शांत कराया।

शादी के 8 दिन बाद ही नव विवाहिता की मौत होने पर आलाधिकारियों को अवगत कराया गया जिस पर मजिस्ट्रेट यशवंत सिंह मौके पर पहुंचे। जहां उनकी देखरेख में शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वही मृतका के भाई मंसूर ने पति नदीम, ससुर रफीक, सास आमना, ननद उजाला व देवर नईम के खिलाफ तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story