×

Sonbhadra Crime: वीरेंद्र हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा, पत्नी ने की पति का कत्ल

Sonbhadra News: पिपरी थाना क्षेत्र के तुर्रा इलाके में रेलवे कालोनी के स्थित झुग्गी बस्ती में होली की रात गला घोंटकर की गई वीरेंद्र गोस्वामी नामक व्यक्ति के हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 March 2024 2:33 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: जनपद के पिपरी थाना क्षेत्र के तुर्रा इलाके में रेलवे कालोनी के स्थित झुग्गी बस्ती में होली की रात गला घोंटकर की गई वीरेंद्र गोस्वामी नामक व्यक्ति के हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। उसकी हत्या उसी की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। प्रेम संबंध में पति न आड़े पाए इसके लिए दो दिन पूर्व हत्या की प्लानिंग बनाई और घटना की रात मृतक के गमछे से ही उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही पूछताछ के बाद धारा 302 के तहत चालान कर दिया।

भाई की तहरीर पर मामला दर्ज कर की गई छानबीन

क्षेत्राधिकारी पिपरी अमित कुमार ने दोपहर बाद पिपरी में, हत्याकांड के खुलासे की जानकारी दी। बताया कि 25 मार्च की रात दो बजे के करीब रेलवे कालोनी के आगे झुग्गी बस्ती में रहने वाले वीरेंद्र गोस्वामी मूल निवासी बिशुनपुरा, जिला गढ़वा, झारखंड की हत्या किए जाने की सूचना मिली थी। अगले दिन 26 मार्च को भाई की तहरीर पर धारा 302 आईपीसी के तहत मामला पिपरी थाने में दर्ज किया गया था।

जांच पड़ताल में प्रकाश में आया कि उसकी पत्नी अनीता ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर रात दो बजे के करीब मृतक के गमछे से ही उसका गला कसकर हत्या कर दी। दोनों में लगभग एक वर्ष से प्रेम संबंध चल रहा था। घटना के लिए उसने दो दिन पूर्व प्रेमी को फोन कर बुलाया था और घटना की प्लानिंग कर 25 मार्च की रात वीरेंद्र की हत्या कर दी। मिली जानकारी के आधार पर बृहस्पतिवार को पिपरी पुलिस ने, रेणुकुट रेलवे स्टेशन के पीछे खेल मैदान में दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

बरामदे में सोते समय हुई थी हत्या

झारखंड के गढ़वा जिले का रहने वाला वीरेंद्र रेणुकूट स्थित ग्रासिम इंडस्ट्रीज में बतौर मजदूर काम करता था और पिपरी नगर पंचायत के वार्ड एक में तुर्रा चौराहे के पास स्थित रेलवे कालोनी के पीछे झुग्गी बस्ती में पत्नी-दो बेटियों के साथ निवास करता था। 25 मार्च की रात उसकी गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। सुबह पुलिस को जानकारी दी गई। पहुंची पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजने के साथ ही, परिवार वालों को सूचना दी थी। घर से पहुंचे भाई ने पिपरी पुलिस को हत्या की तहरीर दी जिस पर मामला दर्ज कर प्रकरण की छानबीन की गई।

इनकी हुई गिरफ्तारी

मामले में मृतक की पत्नी अनीता देवी पत्नी विरेंद्र गोस्वामी निवासी वार्ड एक रेलवे कालोनी तुर्रा थाना पिपरी और पत्नी के प्रेमी सुजीत उर्फ सत्या पुत्र राजेश कुमार बसोर निवासी दुगौली, थाना हनुमना, जिला रीवां, मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर आला कत्ल गमछा भी बरामद कर लिया गया। गिरफ्तारी और मामले के खुलासे में प्रभारी निरीक्षक पिपरी राजेश कुमार सिंह, निरीक्षक अपराध श्रीराम सिंह यादव, हेड कांस्टेबल देवी प्रसाद कुशवाहा, रामबहादुर यादव सुरेश यादव, महिला कांस्टेबल ज्योति कुमार ने अहम भूमिका निभाई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story