×

Sonbhadra News: 30 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन, तब बरामद हुआ युवक का शव

Sonbhadra News: शादी समारोह में शिरकत करने आए युवक का शव, सोन नदी में 30 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बरामद कर लिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 April 2024 4:20 PM GMT (Updated on: 25 April 2024 4:37 PM GMT)
रेस्कयू में लगी पुलिस की टीम।
X

रेस्कयू में लगी पुलिस की टीम। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: भदोही से सोनभद्र के करगरा में गत मंगलवार को आयोजित शादी समारोह में शिरकत करने आए युवक का शव, सोन नदी में 30 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बरामद कर लिया गया। रिश्तेदारी में आए युवक के मौत से परिजनों के साथ ही, रिश्तेदारों में भी कोहराम की स्थिति बनी रही। वाराणसी से आई एसडीआरएफ की टीम ने घंटों रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

युवतियों को बचाने के लिए सोन नदी में कूदा था युवक

बताते चलें कि चोपन थाना क्षेत्र के करगरा गांव में गत 23 अप्रैल को विजय कुमार पाठक के बिटिया की शादी थी। उसी शादी में शामिल होने के लिए अंकित दुबे 22 पुत्र दिनेश दुबे निवासी उदय करमपुर शामिल होने के लिए आया हुआ था। 24 अप्रैल (बुधवार) को बारात विदाई के बाद, विवाह समारोह में शामिल होने आए कई लोग, पास की सोन नदी में नहाने के लिए चले गए। वहां नहाते समय दीपा 18 पुत्री वकील तिवारी निवासी राजातालाब, वाराणसी और साक्षी 18 पुत्री उमाशंकर तिवारी निवासी केवटा, मारकुंडी गहरे पानी में जाने के कारण डूबने लगी। चीख-पुकार सुनकर उन्हें बचाने के लिए नदी में कूदा अंकित भी गहरे पानी में जाने के कारण डूबने लगा। शोर पर पहुंचे गावं के लोगों और स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों युवतियों को बचा लिया गया लेकिन अंकित के पूरी तरह से गहरे पानी में समाने के कारण, उसे बचा पाना संभव नहीं हो पाया।

एसडीआरएफ ने घंटो तलाशी अभियान चला शव किया बरामद

चमत्कार की उम्मीद में स्थानीय गोताखोरों की मदद से घंटों उसकी तलाश कराई गई लेकिन पता नहीं चल पाया। बुधवार को रात हो जाने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया। बृहस्पतिवार की तड़के वाराणसी से एसडीएआरएफ की टीम पहुंची। टीम की तरफ से लगभग नौ घंटे तक चलाए गए आपरेशन के बाद नदी में ही एक किनारे पानी में फंसे शव को बरामद कर लिया गया। चमत्कार की उम्मीद में टकटकी लगाए परिजनों ने जैसे ही शव बरामद देखा, दहाड़े मारकर रो पड़े। रिश्तेदारों, अन्य परिवारीजनों में भी मातम की स्थिति बिनी रही। शादी जैसे शुभ कार्य के बाद अचानक से मातम की स्थिति को लेकर भी लोग भौंचक नजर आए।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story