×

Sonbhadra News: अयोध्या में धर्मशाला बुकिंग के नाम पर ठगी, छानबीन में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: ठगी का शिकार हुए अल्ट्राटेक कर्मी रमेश चंद्र पांडेय की तरफ से चोपन थाने मेें धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 April 2024 2:02 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 2:03 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: अयोध्या में धर्मशाला बुकिंग के नाम पर ऑनलाइन हजारों की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए अल्ट्राटेक कर्मी रमेश चंद्र पांडेय की तरफ से चोपन थाने मेें धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया है। प्रकरण में पुलिस धारा 406 और 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर, छानबीन में जुटी हुई है। मामला अयोध्या में रामलला के दर्शन को लेकर देश भर के श्रद्धालुओं में मची होड़ के समय का बताया जा रहा है।

10920 रुपये की ठगी

डाला स्थित अल्ट्राटेक टाउनशिप में रहने वाले रमेश चंद्र पांडेय ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उन्होंने बिड़ला धर्मशाला, अयोध्या में एक कमरा बुक करने का प्रयास किया था। इसके लिए उनसे स्वयं को पंकज महाराज बताने वाले व्यक्ति ने ह्वाट्स अप के जरिए संपर्क साधा और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए कुल 10920 रुपये ( दस हजार नौ सौ बीस रुपये) ऐंठ लिए। जब उन्हें ठगे जाने की जानकारी हुई तो उन्होंने संबंधित व्यक्ति से संपर्क का प्रयास किया लेकिन संपर्क स्थापित नहीं हो पाया। तब मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस के मुताबिक मामले में दी गई तहरीर के क्रम में आईपीसी की धारा 406 और 420 के तहत केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

शादी समारोह से लौटा रेलवे कर्मी तो जेवरात-नगदी सहित कई सामान मिले गायब

पूर्व मध्य रेलवे के चोपन स्थित नार्दर्न कालोनी स्थित एक आवास से लाखों के जेवरात और नकदी चोरी होने का मामला सामने आया है। लोको पायलट राजकुमार राम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वह 12 अप्रैल से 21 अप्रैल तक अवकाश लेकर सपरिवार, शादी समारोह में शामिल होने के लिए गांव गया हुआ था। वहां से 22 अप्रैल की सुबह पलामू एक्सप्रेस के जरिए पटना से चोपन आया। नार्दन कालोनी स्थित आवास का ताला खोला तो पाया कि अंदर से कुंडी लगा है।

सोने-चांदी के कई जेवरात उड़ाए गए

बंद कुंडी पर तेजी से धक्का लगाया तो कुंडी टूट गई। अंदर जाकर देखा तो आंगन का दरवाजा और कमरों के दरवाजे टूटे हुए थे। पूरे घर का सामान अस्त-व्यस्त था। पत्नी का गले का सोने का हार, सोन की चेन दो, अंगूठी दो, मांग टीका एक, नथिया एक, चांदी का पायल दो, बेटे-बेटियों की सोने की चेन तीन, 49 हजार नकद गायब थे। पुलिस के मुताबिक मामले में धारा 380 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story