×

Sonbhadra News: नहीं सामने आया पेट्राल पंप से भरवाए गए तेल में मिलावट का राज

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय पर म्योरपुर रोड स्थित मेसर्स एसएनबी फिलिंग स्टेशन पर तेल में मिलावट का मामला सामने आया है। इसके पीछे का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 April 2024 3:00 PM GMT
पंप पर पहुंचकर लोगों ने किया हंगामा।
X

पंप पर पहुंचकर लोगों ने किया हंगामा। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय पर म्योरपुर रोड स्थित मेसर्स एसएनबी फिलिंग स्टेशन (पेट्रोल पंप) पर भरवाए गए तेल की खराबी के चलते अचानक से एक साथ कई वाहनों के थमे पहिए और इसके चलत बनी हंगामे की स्थिति से जुड़े प्रकरण का एक सप्ताह बाद भी पटाक्षेप नहीं हो पाया गया है। लोगों की नाराजगी तथा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए, जहां पेट्रोल वाले नोजल को सील रखा गया है। वहीं, क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी की तरफ से, मौके पर दिखी स्थिति की रिपोर्ट, आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को भेज दी गई है। वहीं, इंडियन ऑयल की तरफ से भी मामले में कार्रवाई के लिए, कारपोरेशन के लैब में जांच के लिए भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

वाहनों के थमते पहिए ने मचाया हड़कंप

बताते चलें कि गत 21 अप्रैल की सुबह दुद्धी कस्बे के रामनगर रोड पर बैंक ऑफ इंडिया के सामने स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाकर निकले वाहनों के चंद कदम दूर जाते ही, थमते पहियों ने हड़कंप मचा दिया। एक-दो नहीं, दर्जनों वाहनों के साथ हुई इस तरह की स्थिति ने अफरातफरी की स्थिति पैदा कर दी। इससे नाराज लोगों ने पंप पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। झारो खुर्द निवासी अखिलेश कुमार, गुलालझरिया निवासी हीरालाल यादव, रामनगर महाल स्थित सुल्तान अहमद, दुद्धी निवासी पीयूष अनजाना, झारोकला निवासी अनूप कुमार, बैरखड़ निवासी अख्तर आलम, दुद्धी निवासी शिवकुमार सहित कई के सामने, अचानक से उत्पन्न हुई अजीबोगरीब स्थिति ने परेशान करके रख दिया।

टंकी में भरा मिला पानी

इसके बाद लोगों ने वाहन को मिस्त्री को दिखाया तो पता चला कि टंकी में पानी भरा हुआ है। इस पर लोगों ने पेट्रोल के साथ पानी मिले होने की शिकायत करते हुए जहां पंप पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। वहीं, प्रकरण को लेकर कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। हालात इस कदर बिगड़ गए कि खुद प्रभारी निरीक्षक कुमुद शेखर सिंह को मौके पर पहुंचकर स्थिति संभालनी पड़ी। एसडीएम सुरेश राय को भी जैस ही इस मामले की जानकारी मिली उन्होंने पूर्ति निरीक्षक निर्मल कुमार को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। आनन-फानन में पंप के पेट्रोल वाले नोजल को सील करने के साथ ही सैंपलिंग आदि की कार्रवाई शुरू हुई, तब जाकर लोग शांत हुए।

डीएसओ को भेज दी गई है रिपोर्ट

पूर्ति निरीक्षक निर्मल कुमार ने बताया कि मौके पर जो स्थिति मिली थी, उसके बाबत रिपोर्ट तैयार कर जिला पूर्ति अधिकारी को प्रेषित कर दी गई है। पंप पर पेट्रोल वाले नोजल को फिलहाल सील रखा गया है। इस मामले में आगे जैसा निर्देश मिलता है, उसके अनुरूप कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सैंपल की लैब रिपोर्ट का किया जा रहा इंतजार

इंडियन आयल के सेल्स आफिसर शुभम कुमार ने बताया कि ग्राहकों की शिकायत पर, वाकए के दिन ही, पंप पर जाकर पेट्रोल की सैंपलिंग की गई जिसके जांच के लिए विभागीय लैब में भेजा गया है। रिपोर्ट मिलने तक पेट्रोल वाले नोजल को सील रखा गया है। लैब रिपोर्ट में जो स्थिति सामने आती है, उसके अनुरूप कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story