×

Sonbhadra News: बालू परमिट पर ढोई जा रही गिट्टी, चेकिंग के दौरान पकड़ाया खेल

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी में बालू के परमिट पर गिट्टी का परिवहन किए जाने का हैरतंगेज मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 April 2024 1:52 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 1:55 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: जिले में बालू के परमिट पर गिट्टी का परिवहन किए जाने का हैरतंगेज मामला सामने आया है। राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी में चेकिंग के दौरान मामला पकड़ में आने के बाद, कथित पट्टाधारक सहित तीन के खिलाफ, खान महकमे की तरफ से धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया है। प्रकरण में पुलिस ने धारा 379, 411, 419, 420, यूपी उपखनिज परिहार नियमावली 2021 की धारा 3 (1), 58, 72(6) और खान एवं खनिज विकास का विनियमन अधिनियम 1957 की धारा तीन, चार और 21 के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस ने जांच कर किया खुलासा

खान निरीक्षक मनोज कुमार की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया गया है कि गत शनिवार की सुबह 07 बजे लोढ़ी स्थित खनिज बैरियर पर वह, निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह व अन्य के साथ चेकिंग में लगे हुए थे तभी सूचना मिली कि मोरम/बालू के परमिट पर गिट्टी लोड कर, एक ट्रक टोल प्लाजा के पास खड़ी है। मामले की जांच की गई तो पता चला कि मोरम/बालू का परिवहन प्रपत्र बालू खनन पट्टाधारक आनंद कुमार सिंह के लीज आईडी से जारी है।

ट्रक से हटाया गया तिरपाल तो बालू की जगह लदा मिला गिट्टी

चालक से पूछा गया तो उसने वाहन में बालू लोड होने की जानकारी दी। पूरा वाहन तिरपाल से ढंका हुआ था। तिरपाल हटा कर जांच की गई तो पता चला कि उसमें डोलोस्टोन गिट्टी लादी गई है। चालक संदीप कुमार पुत्र स्व. शीतला प्रसाद विश्वकर्मा निवासी ग्राम व पोस्ट सलखन थाना चोपन से पूछताछ में जानकारी मिली कि उसे यह परमिट उसके वाहन मालिक द्वारा उपलब्ध कराया गया था। चालक के पास से गिट्टी का कोई भी परमिट नहीं पाया गया। नापी करने पर कुल 32.20 घनमीटर गिट्टी लदी पाई गई। वाहन को पुलिस अभिरक्षा में देकर मंडी परिसर में खड़ा गया। इसके बाद पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस ने कथित पट्टाधारक आनंद, वाहन स्वामी और चालक संदीप कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story