×

FIR on Akash Anand: बसपा राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर पर SP ने दर्ज कराया मुकदमा

Sitapur News: भड़काऊ बयान देने के आरोप में एसपी ने आकाश आनंद पर मुकदमा दर्ज किया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 28 April 2024 3:31 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 5:42 PM GMT)
Sitapur News
X

FIR on Akash Anand (Pic: Newstrack)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद पर एसपी ने मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी ने यह मुकदमा भड़काऊ बयानबाजी को लेकर दर्ज कराया गया है।

भड़काऊ बयान के चलते मुकदमा दर्ज

भड़काऊ बयान जिसमे आकाश आनंद के द्वारा बीजेपी को आतंकवादी बताए जाने तथा वोट मांगने आने पर जूतो से मारने की बात को मुख्य आधार बनाया गया है। पुलिस ने आकाश आनंद के साथ साथ सीतापुर लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव,धौरहरा से बसपा प्रत्याशी श्याम किशोर अवस्थी। लखीमपुर से बसपा प्रत्याशी अंशय कालरा पर मुकदमा दर्ज कराया है। इतना ही नही सीतापुर बसपा जिलाध्यक्ष पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बताते चलें कि आज बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में सीतापुर के राजा कालेज मैदान( इलाहाबाद फील्ड) में एक जनसभा की थी। जिसमें आकाश आनंद के द्वारा असंसदीय भाषा का प्रयोग करते हुए आम जनमानस में हिंसा भड़काने जैसा बयान दिया था। जिसको लेकर अचार संहिता के उल्लंघन को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया। एसपी चक्रेश मिश्रा ने मुकदमा दर्ज होने की पुष्टि की है।

एसपी ने दी जानकारी

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि आज एक राजनीतिक दल के द्वारा एक चुनावी रैली की अनुमति ली गई थी। राजनीतिक दल के वक्ता आकाश आनंद उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव, धौरहरा लोकसभा प्रत्याशी श्याम किशोर अवस्थी, अक्षय कालरा रैली के आयोजक विकास राजवंशी इत्यादि रैली में उपस्थित थे। रैली में वक्ता के द्वारा आम जनमानस में हिंसा भड़काने की कोशिश करते हुए असंसदीय भाषा का प्रयोग करते हुए वक्तव्य किया गया। जिसके आधार पर आचार संहिता के उल्लंघन का एक मामला पंजीकृत किया गया है। इसमें धारा 171 सी 153 बी 188 ,505 दो तथा आईटी एक्ट की धारा 125 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story