×

Raebareli News: वोट प्रतिशत बढ़ाने को मैराथन दौड़, DM ने दिलाई मतदान करने के लिए शपथ

Raebareli News: सीडीओ ने बताया, 20 माई को हमारे यहाँ मतदान है। पिछले बार मतदान प्रतिशत कम था, इसलिए सब लोग जागरूक हैं।

Narendra Singh
Published on: 24 April 2024 4:41 AM GMT
Marathon race
X

Marathon race  (photo: social media )

Raebareli News: लोकसभा 2024 चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की कवायद में जिला प्रशासन जुट गया है। वोटरों को जागरूक करने के लिए मैराथन दौड़ का आयोजन किया। शहर के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम से डीएम हर्षिता माथुर और सीडीओ पूजा यादव ने हरी झंडी दिखा कर मैराथन दौड़ को रवाना किया। यह दौड़ पुलिस लाइन, अस्पताल चौराहा, सुपर मार्केट होते हुए जीआईसी में समाप्त हुई। जीआईसी में डीएम ने मतदान की शपथ दिलाई।

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप योजना के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। रायबरेली के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम से कार्यक्रम को शुरू किया गया।

रायबरेली में लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर स्वीप योजना के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसको डीएम और मुख्य विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं एडीएम प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी सहित जनपद के सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में एनसीसी, स्काउट, बेसिक शिक्षा विभाग, माध्यमिक शिक्षा विभाग पुलिस कर्मियों सहित स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यह मैराथन दौड़ मोतीलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों पुलिस लाइन चौराहा, अस्पताल चौराहा, सुपरमार्केट घंटाघर होते हुए जीआईसी स्कूल पहुंची जहां पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर द्वारा सभी को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मौजूद लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई ।

मैराथन दौड़ का आयोजन

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि आज स्टेडियम में मौजूद हैं। मतदाता जागरूकता के अंतर्गत यानी स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत यह कार्यक्रम कराया गया है। आज एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें ढाई हजार से 3000 व्यक्तियों ने और हमारे सम्मानित लोगों ने प्रतिभा किया।

वहीं सीडीओ पूजा यादव ने बताया कि 20 माई को हमारे यहाँ मतदान है। हम लोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए यहां पर इकट्ठा हुए हैं। पिछले बार मतदान प्रतिशत कम था, इसलिए सब लोग जागरूक हैं। पढ़े लिखे हैं, इसीलिए वोट का महत्व बहुत बड़ा होता है, इसलिए वोट सभी लोगों को करना चाहिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story