×

Raebareli News: मिलावट खोरों के खिलाफ खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही, दुकानदारों में मचा हड़कंप

Raebareli News: रायबरेली फूड विभाग ने ऐसे मिलावट खोरों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए कई दुकानों में एक साथ छापेमारी करने के साथ ही सैकड़ों टन पनीर व छेने को नष्ट कराकर विधिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Narendra Singh
Published on: 25 April 2024 1:38 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic:Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली जिले में नकली पनीर व छेना जमकर बिक रही है। अगर आप पनीर व छेना खाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाइए। पनीर और छेना के नाम पर मिलावटी खोर दुकानदार लोगों को जहर खिला रहे है। रायबरेली फूड विभाग ने ऐसे मिलावट खोरों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए कई दुकानों में एक साथ छापेमारी करने के साथ ही सैकड़ों टन पनीर व छेने को नष्ट कराकर विधिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला खीरों थाना क्षेत्र के महारानीगंज कस्बे का है जहां बीते कई दिनों से क्षेत्र में स्थित दुकानों में मिलावट की शिकायत मिल रही थी।

दुकानदारों में मचा हड़कंप

इसी के तहत फूड विभाग के अधिकारियों, तहसीलदार सहित भारी पुलिस बल के साथ नातेदार होटल व लाला होटल में छापामारी की है। फूड विभाग की टीम ने नातेदार होटल से सैंपल लेने के साथ ही 150 kg छेना, 180 kg पनीर, मलाई 40 kg, चीनी का घोल 40 kg नष्ट कराया गया। वहीं लाला होटल में 20kg पनीर का सैंपल नष्ट कराया गया। फूड विभाग की इस कार्रवाई से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

जारी है छापामार की कार्यवाही

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी इंद्र बहादुर यादव ने बताया की खीरों थाना क्षेत्र के महारानीगंज नातेदार स्वीट्स के यहां पर 40 किलो मलाई व 180 किलो छेना को नष्ट कराई गयी है। दूसरा गुप्ता स्वीट्स के यहाँ पर नमूना लिया गया और 40 किलो नष्ट कराया गया है। लगातार जिले में छापेमारी का कार्य टीम लगाकर कराई जा रही है और जहां भी सूचना मिलती है वहां पर हमारे मोबाइल टीम मौके पर पहुंचकर तुरंत जांच कर कार्यवाही की जाती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story