×

Prayagraj News: सूरज की तपिश से आमजन बेहाल, पारा पहुंचा 43 पार

Prayagraj News: प्रयागराज में पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। भीषण गर्मी के कारण लोगों का सड़कों पर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। ध

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 20 April 2024 5:02 AM GMT
Prayagraj heat in April
X

Prayagraj heat in April  (photo: social media )

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज में इन दिनों गर्मी का सितम बढ़ गया है, यहां पारा 43 डिग्री के करीब पहुंच गया है। सुबह के 8 बजते ही तेज धूप और गर्मी अपना रौद्र रूप दिखाने लगती है और सुबह के 10 बजते ही लू के थपेड़े लोगों को परेशान करने लगते हैं। भीषण गर्मी से शुरू होते ही बाजारों में ठंडे पेय पदार्थों की मांग भी तेजी से बढ़ गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी जब अप्रैल में लोगों का ये हाल है तो जब मई और जून में क्या होगा। इन दिनों सूबे का सबसे गर्म जिला प्रयागराज रहा है, जहां गर्मी अपने पूर शबाब पर पहुंच रही है। प्रयागराज में पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। भीषण गर्मी के कारण लोगों का सड़कों पर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। धूप से बचने के लिए आमजन से लेकर पशु-पक्षी तक छांव का सहारा ढूंढते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही ठंडे पेय पदार्थों का सेवन कर रहे है, ताकि गर्मी से कुछ राहत मिल सके।

ठंडे पेय पदार्थों की मांग में इजाफा

जूस व्यापारी रवि ने बताया कि पिछले साल अपेक्षा इस साल बिक्री में इजाफा हुआ है। सुबह से लेकर शाम तक लोगों का हुजूम देखने को मिलता है। वहीं, स्थानीय निवासी राजकुमार त्रिपाठी अब भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द मौसम में बदलाव आए, बारिश हो ताकि भीषण गर्मी से राहत मिल सके।


अभी और बढ़ेगी गर्मी

बता दें कि संगम नगरी प्रयागराज में गर्मी अपने चरम पर है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में गर्मी और परेशान करेगी। विशेषज्ञों के मुताबिक, बढ़ती गर्मी के दौरान शरीर में पानी की कमी बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए। हमें समय-समय पर पेय पदार्थ का सेवन करना चाहिए, ताकि शरीर का तापमान सामान्य रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story