×

Mirzapur News: संतान नही होने पर की बच्चें की चोरी, पुलिस के डर से बच्चा छोड़ भागे चोर

Mirzapur News: एसपी सिटी ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी जितेन्द्र उर्फ छोटू की कोई संतान नही थी। जिस पर वह अपने दो अन्य साथियों से अपनी व्यथा व्यक्त किया था।

Brijendra Dubey
Published on: 28 April 2024 2:58 PM GMT
Mirzapur News
X

मामले का खुलासा करते एसपी सिटी (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र में घर से गायब हुए 6 माह के बच्चे के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बालक को पहले ही पेड़ के नीचे से सकुशल बरामद कर लिया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व गमछा बरामद किया है। जिसका खुलासा पुलिस लाइन में एसपी सिटी ने पत्रकार वार्ता के दौरान किया।

ये था मामला

एसपी सिटी ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी जितेन्द्र उर्फ छोटू की कोई संतान नही थी। जिस पर वह अपने दो अन्य साथियों से अपनी व्यथा व्यक्त किया था। बात कर बच्चें की चाह के बारे में बताया था। जिसपर उसके साथी प्रभात उपाध्याय व सुजीत ने रेकी कर ग्राम बधवां से आधी रात को घर के अंदर सो रहे एक बच्चे को उठा लिया। जिसे लाकर अपने साथी जितेन्द्र को दे दिया गया। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद तलाशी अभियान शुरू होने पर चेकिंग की डर से बच्चें को मेहदीगंज में सुनसान रास्ते किनारे बच्चे को छोड़ दिया गया। जिसे ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने बरामद कर दंपति को सौंप दिया था।

24 घंटे के भीतर पुलिस ने किया मामले का खुलासा

थाना कछवां में 25 अप्रैल को संदीप कुमार गोड़ पुत्र भोलानाथ गोड़ निवासी खानपुर चुनार ने बच्चा चोरी होने का मामला दर्ज कराया था। अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध वादी के 6 माह के बालक का अपहरण हो जाने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ किया गया। कछवां पुलिस ने बच्चें को 24 घण्टे के अन्दर अपहृत बालक को सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया गया था। मुखबिर से मिली सूचना पर आरोपियों को क्रिश्चियन तिराहे से पकड़ा गया।

पुलिस ने आरोपी प्रभात उपाध्याय उर्फ छोटू पुत्र अनिल उपाध्याय, जितेन्द्र उर्फ छोटू पुत्र सुक्खुराम निवासीगण बधवा व सुजीत उर्फ सुड्डू पुत्र पुनवासी निवासी वीरभानपुर थाना राजातालाब जनपद वाराणसी को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से गमछा व घटना में प्रयोग किया गया मोटर साइकिल बरामद कर लिया। मोटरसाइकिल को एमवी एक्ट में सीज किया गया। कानूनी कार्रवाई करते हुए आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story