×

Meerut News: डांस करते हुए युवती की मौत, हल्दी समारोह में आया हार्ट अटैक

Meerut News: हल्दी समारोह में डांस करते वक्त युवती को हार्ट अटैक आने से उसकी मौत हो गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 28 April 2024 12:13 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 12:29 PM GMT)
Meerut News
X

डांस करते हुए युवती की मौत। (Pic: Social Media)

Meerut News: हार्ट अटैक की समस्या दिन ब दिन विकराल रूप लेती जा रही है। कोरोना महामारी के बाद हार्ट अटैक की घटनाओं में खास वृद्धि देखने को मिली है। बुजुर्गों के बाद अब युवा और बच्चे तक इसकी चपेट में आ रहे हैं। आए दिन ऐसी खबरें देखने को मिल रही हैं जहां कभी खेलते, तो कभी काम करते हुए लोगों की हार्ट अटैक से मृत्यु हो रही है। ऐसा ही एक मामला मेरठ से भी सामने आया है। अपनी चचेरी बहन के हल्दी समारोह में दोस्तों संग डांस करते हुए एक युवती की हार्ट अटैक से मौत हो गई। युवती अपने घर और मोहल्ले की लड़कियों के साथ समारोह में डांस कर रही थी। डांस करते हुए युवती अचानक जमीन पर गिर गई। जब तक आप पास मौजूद लोग कुछ समझ पाते तब तक युवती की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

मातम में बदला शादी का माहौल

हार्ट अटैक से युवती की मौत का मामला लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमदनगर का है। अहमदनगर के गली नंबर 2 में रहने वाले महताब के छोटे भाई आफताब की बेटी की शादी थी। आज रविवार को ऑशियाना कॉलोनी से उसकी बारात आनी थी। शादी के एक दिन पहले हल्दी समारोह का आयोजन किया गया था। घर में हो रहे इस आयोजन में लोग खुशी से नाच-गाना कर रहे थे। दुल्हन की चचेरी बहन रिमशा भी इसी आयोजन में शामिल होकर मोहल्ले की लड़कियों के साथ डांस कर रही थी। डांस करने के दौरान ही अचानक रिमशा जमीन पर गिर गई। रिमशा के गिरने पर आस पास मौजूद बच्चों में चीख पुकार मच गई। साथ में डांस कर रही लड़कियों ने रिमशा को उठाने की कोशिश भी की मगर नाकाम रहीं। शोर सुनकर परिजन युवती तक पहुंचे। युवती के शरीर में कोई हलचल न होने से लोगों में हड़कंप मच गया। मामले को गंभीर देखते हुए रिमशा को तत्काल डॉक्टर के पास ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने रिमशा को मृत घोषित कर दिया।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

युवाओं में हार्ट अटैक की ये पहली घटना नहीं है। कोरोना महामारी के बाद युवाओं और बच्चों में हार्ट अटैक आने की घटना में वृद्धि हुई है। हाल ही में अमरोहा में 11वीं के छात्र को मोबाइल में वीडियो देखते वक्त हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। ऐसे ही एक दूसरे मामले में भांजे की शादी में डांस कर रहे मामा के सीने में दर्द के साथ हार्ट अटैक आया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। एक अफवाह यह भी उड़ाई गई थी कि कोरोना महामारी में लगाई गई वैक्सीन से लोगों को हार्ट अटैक आ रहा है। इसको लेकर स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडवीया ने स्पष्टीकरण दिया था। उन्होंने ऐसी सभी रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा था कि हार्ट अटैक की घटना का वैक्सीन से कोई लेना देना नहीं है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story