×

Lucknow News: गलत दिशा में चलने वाले हो जाएं सावधान, इन जगहों पर लगे टायर क्रशर्स

Lucknow News: अवध चौराहे पर स्थित बदनाम लड्डू दुकान के सामने टायर क्रशर्स लगाए गए हैं। इसके साथ गोमतीनगर की ओर जाने वाले रास्ते में बैकुंठ धाम के पास टायर क्रशर लगे हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 25 April 2024 6:45 AM GMT
Lucknow News: गलत दिशा में चलने वाले हो जाएं सावधान, इन जगहों पर लगे टायर क्रशर्स
X

Lucknow News: अगर आपके पास कार-बाईक या कोई अन्य वाहन है और आप लखनऊ में रहते हैं, सड़कों पर गलत दिशा में चलने के आदी हैं तो आदत सुधार लें या फिर अपने बैंक खातों में अतिरिक्त पैसा रखें। क्योंकि अब शहर में गलत दिशा में चलना भारी पड़ने वाला है। लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने गलत दिशा में चलने वालों के लिए सड़कों पर ऐसी व्यवस्था की है कि जिससे उनपर आर्थिक बोझ बढ़ सकता है।

गलत दिशा में नहीं चल सकेंगे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रॉन्ग साइड चलने वालों के लिए बुरी खबर है। अब वह रॉन्ग साइड नहीं चल सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस की ओर से उलटी दिशा में चलने वालों के लिए सड़क पर टायर क्रशर्स लगा दिए गए हैं। पहले चरण में दो स्थानों पर क्रशर लगे हैं। इसके लिए और भी जगहें चिन्हित किए जा रहे हैं।

पहले चरण में दो जगहों पर लगे टायर क्रशर्स

लखनऊ की सड़कों पर गलत दिशा में चलने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने दो स्थानों पर टायर क्रशर्स लगाए हैं। इनमें शहर का अवध चौराहा और बैकुंठ धाम शामिल हैं। अवध चौराहे पर स्थित बदनाम लड्डू दुकान के सामने टायर क्रशर्स लगाए गए हैं। इसके साथ गोमतीनगर की ओर जाने वाले रास्ते में बैकुंठ धाम के पास टायर क्रशर लगे हैं। अगले चरण के लिए कुछ और स्थान चुने जा रहे हैं।

दूसरे चरण के लिए चिन्हित हो रहे स्थान

पहले चरण में दो जगहों पर टायर क्रशर लगाए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस दूसरे चरण के लिए अन्य स्थानों को चिन्हित करने में लग गई है। ऐसे स्थानों का निरीक्षण किया जाएगा जहां अधिक लोग गलत दिशा में चलते हैं। इनमें पुरनिया से ताड़ीखाना, क्रइस्ट चर्च से हजरतगंज, पांच कालिदास मार्ग से कैंसर अस्पताल, बैकुंठ धाम से निशातगंज पुल, डीजीपी ऑफिस से कालिदास मार्ग, मडियांव से जानकीपुरम, डालीगंज रेलवे अंडरपास समेत कई स्थान शामिल हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story