×

Lucknow University: सम सेमेस्टर में लगभग चार लाख विद्यार्थी देंगे परीक्षा, कई पाठ्यक्रमों के प्रवेश पत्र जारी

Lucknow University: परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी के मुताबिक बीटेक रेगुलर व बैकपेपर आठवें सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 16 मई, छठे की नौ से 22 मई, चतुर्थ की 24 मई से पांच जून और द्वितीय की 30 मई से 10 जून तक होगी।

Abhishek Mishra
Published on: 28 April 2024 10:00 AM GMT
Lucknow University: सम सेमेस्टर में लगभग चार लाख विद्यार्थी देंगे परीक्षा, कई पाठ्यक्रमों के प्रवेश पत्र जारी
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने सम सेमेस्टर परीक्षा के अंतर्गत होने वाली बीटेक, बीसीए और बीफार्मा जैसे कई पाठ्यक्रमों की परीक्षा समय सारिणी जारी कर दी है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं। इसके साथ एलयू में तीस अप्रैल से शुरू हो रही स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षा के प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं।

सम सेमेस्टर में करीब चार लाख विद्यार्थी देंगे परीक्षा

एलयू में बीटेक, बीसीए और बीफार्मा जैसे पाठ्यक्रमों की सम सेमेस्टर परीक्षा की तारीख तय हो गई है। यह परीक्षाएं तीन मई से शुरू होंगी। सम सेमेस्टर परीक्षा में लगभग चार लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी के मुताबिक बीटेक रेगुलर व बैकपेपर आठवें सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 16 मई, छठे की नौ से 22 मई, चतुर्थ की 24 मई से पांच जून और द्वितीय की 30 मई से 10 जून तक होगी। वहीं बीफार्मा छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ से 22 मई, चतुर्थ की 24 मई से छह जून और द्वितीय की 27 मई से छह जून तक आयोजित की जाएगी। बीसीए रेगुलर, बैकपेपर व एग्जेम्पेटेड छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 24 से 31 मई, चतुर्थ की 27 मई से आठ जून और द्वितीय की तीन से 12 जून तक कराई जाएगी।

एमसीए व डीफार्मा परीक्षा कार्यक्रम घोषित

पार्ट टाइम एमटेक इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं छह जून से शुरू होंगी। दोनों ब्रांच में तीन-तीन पेपर होंगे। एमसीए रेगुलर व बैकपेपर के द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं 24 से 29 मई और द्वितीय की 30 मई से 10 जून तक आयोजित की जाएंगी। इंजीनियरिंग संकाय के अंतर्गत संचालित डीफार्मा पाठ्यक्रम के प्रथम व द्वितीय वर्ष का कार्यक्रम जारी हुआ है। डीफार्म दूसरे वर्ष की परीक्षाएं आठ से 24 मई और प्रथम की नौ से 22 मई तक होगी।

कई पाठ्यक्रमों के प्रवेश पत्र जारी

एलयू में सम सेमेस्टर परीक्षा-2024 के तहत कई पाठ्यक्रमों की परीक्षा 30 अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी ने बताया कि तीन लाख से अधिक परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जारी हुए हैं। अभ्यर्थी बीए, बीएससी, बीकॉम और बीएससी होम साइंस कार्यक्रम के प्रवेश पत्र अपने अनुक्रमांक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story