×

Lucknow: भंडारे से प्रसाद लेकर लौट रहा मासूम सीवर में गिरा, परिजनों ने नगर निगम पर लगाए गंभीर आरोप

Lucknow: जानकीपुरम थाना क्षेत्र के सेक्टर 7 में आठ वर्षीय शाहरूख अपने परिवार के साथ रहता था। शाहरुख के पिता सैफुद्दीन कबाड़ का काम करते हैं।

Shishumanjali kharwar
Published on: 23 April 2024 12:40 PM GMT (Updated on: 23 April 2024 12:43 PM GMT)
lucknow news
X

लखनऊ में भंडारे से प्रसाद लेकर लौट रहा मासूम सीवर में गिरा (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र अन्तर्गत एपीजे अब्दुल कलाम विवि के पास हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित भंडारे के दौरान दुखद हादसा घटित हो गया। यहां भंडारे का प्रसाद लेकर घर लौट रहा आठ साल का मासूम बच्चे सीवर में गिर गया। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। काफी देर बाद बच्चे को सीवर से निकाला और उपचार के अस्पताल भेजा गया। जहां बच्चे ने दम तोड़ दिया। के लिए बुला लिया गया है। इस दुखद घटना के बाद परिवार में मातम छा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जानकीपुरम थाना क्षेत्र के सेक्टर 7 में आठ वर्षीय शाहरूख अपने परिवार के साथ रहता था। शाहरुख के पिता सैफुद्दीन कबाड़ का काम करते हैं। मंगलवार दोपहर एपीजे अब्दुल कलाम विवि के पास आठ वर्षीय शाहरुख अपनी बहन के साथ हनुमान जयंती पर फुटपाथ पर लगे भंडारे का प्रसाद लेने गया था। प्रसाद लेने के बाद दोनों वापस घर लौट रहे थे। तभी खुले हुए सीवर में अचानक शाहरुख उसमें गिर गया। इस दौरान उसकी बहन ने चीखते हुए उसे बचाने की काफी कोशिश की।

कुछ देर तक वह अपने भाई का हाथ पकड़ी रही लेकिन सीवर में पानी के तेज बहाव के चलते उसका हाथ छूट गया। बहन की चीख-पुकार पर मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गयी। राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यवाही शुरू करते हुए एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड को बुलाया। लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाहरुख को सीवर से बाहर निकाला गया और अस्पताल भिजवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक मासूम के दो भाई 5 बहन है।

परिजनों ने किया हंगामा

बच्चे की मौत के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाने हुए जमकर हंगामा किया। परिजनों के अनुसार यदि नगर निगम की लापरवाही न होती तो उनके बेटे के साथ यह हादसा ना होता। वहीं नगर आयुक्त के इस संबंध में कहा कि प्राइवेट कंपनी के पास सीवर का काम है। कंपनी व जिम्मेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता मुहैया करायी जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story