×

UP: लखनऊ एयरपोर्ट टर्मिनल देख मंत्रमुग्ध हुए क्रिकेटर केविन पीटरसन, तस्वीर शेयर कर बताया ‘वर्ल्ड क्लास’

Lucknow Airport Terminal: आईपीएल 2024 खेलने लखनऊ पहुंचे दक्षिण अफ्रिका के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की खूबसूरती को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने टर्मिनल को वर्ल्ड क्लास बताया।

Aniket Gupta
Published on: 28 April 2024 1:39 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 1:40 PM GMT)
UP: लखनऊ एयरपोर्ट टर्मिनल देख मंत्रमुग्ध हुए क्रिकेटर केविन पीटरसन, तस्वीर शेयर कर बताया ‘वर्ल्ड क्लास’
X

Lucknow Airport Terminal: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के विस्फोटक क्रिकेटर रहे केविन पीटरसन यूपी में हुए विकास कार्यों के मुरीद हो गए हैं। देश दुनिया के तमाम बड़े एयरपोर्ट घूम चुके क्रिकेटर केविन पीटरसन लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

आईपीएल खेलने लखनऊ पहुंचे हैं पीटरसन

आईपीएल 2024 खेलने यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे केविन पीटरसन ने लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की तारीफ करते हुए उसे वर्ल्ड क्लास बताया। साथ ही कहा कि उन्होंने इतना खूबसूरत एयरपोर्ट टर्मिनल बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा भी की। केविन पीटरसन ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लखनऊ एयरपोर्ट टर्मिनल की खूबसूरत तस्वीर साझा करते हुए बाकायदा सीएम योगी को टैग किया है और लखनऊ एयरपोर्ट की सुंदरता की तारीफ की।

टर्मिनल की खूबसूरती से मंत्रमुग्ध हुए बल्लेबाज


क्रिकेट पिच पर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर दक्षिण अफ्रिका के बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने अपने करियर के दौरान पूरी दुनिया घूमी है, लेकिन लखनऊ एयरपोर्ट की खूबसूरती ने उनका दिल जीत लिया। पीटरसन लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की खूबसूरती और सुविधाओं से काफी प्रभावित नजर आए।

केविन पीटरसन ने एक्स पर शेयर की तस्वीरें

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "लखनऊ के नए एयरपोर्ट टर्मिनल में 'स्ट्रीट ऑफ फ्लावर्स' वाकई में वर्ल्ड क्लास है। इस खूबसूरत राज्य उत्तर प्रदेश के लिए सभी ने मिलकर क्या कमाल का काम किया है। मुझे यकीन है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस पर बहुत गर्व होगा। भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।"

पिछले महीने ही शुरू हुआ है नया टर्मिनल

बता दें, लखनऊ एयरपोर्ट के पुराने दोनों टर्मिनल की क्षमता कम थी, जिसकी वजह से प्रदेश की योगी सरकार ने टर्मिनल का विस्तार कराया है। लखनऊ एयरपोर्ट का यह नया टर्मिनल खूबसूरत और मनमोहक तो है ही, साथ ही इसकी क्षमता भी अधिक है। बता दें, लखनऊ एयरपोर्ट का यह नया तीसरा टर्मिनल पिछले महीने यानी मार्च से शुरु हुआ है, जिसकी सालाना क्षमता 80 लाख यात्रियों की है। यूपी में 4 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वर्तमान में वर्किंग हैं और साथ ही 11 घरेलू एयरपोर्ट भी संचालित हो रहे हैं। वहीं 6 एयरपोर्ट का तेजी से निर्माण हो रहा है।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story