×

Kanpur News: कानपुर नगर और अकबरपुर से खारिज 18 नामांकन, नाम वापसी के बाद होगी फाइनल लिस्ट

Kanpur News: नामांकन पत्र दाखिल करते समय पत्रों में आई कमियों को दूर करने के लिए प्रत्याशियों को नोटिस दिया गया था। समय सीमा के तहत वह पूरा नहीं कर पाएं।

Anup Pandey
Published on: 26 April 2024 4:00 PM GMT
Kanpur News
X

नामांकन पत्र का जांत करते अधिकारी (Pic:Newstrack)

Kanpur News: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की तैयारी में कानपुर जिला प्रशासन पूरी तैयारी में लगा हुआ है। जहां 25 अप्रैल तक प्रत्याशियों ने नामांकन कराया तो वहीं इनके कागजों की जांच कर कानपुर नगर और अकबरपुर सीट पर 18 नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया गया। जिसकी लिस्ट आज जारी कर दी गई है। कानपुर सीट से 13 पर्चे निरस्त हुए, और अकबरपुर सीट पर 5 पर्चे निरस्त हुए। अब फैसला नामांकन वापसी का है। इसके बाद ही दोनों सीटों पर कितने प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

कागजों में दिखी खामियां नहीं कर पाएं पूरी

सभी प्रत्याशियों द्वारा दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच आज गुरूवार को की गई। नामांकन पत्र दाखिल करते समय पत्रों में आई कमियों को दूर करने के लिए प्रत्याशियों को नोटिस दिया गया था। समय सीमा के तहत वह पूरा नहीं कर पाएं। जहां नामांकन पत्रों की जांच कर 18 पत्रों को निरस्त कर दिया गया। उसके बाद जिला प्रशासन द्वारा लिस्ट जारी कर दी गई। जिसमें कानपुर से 13 और अकबरपुर से 5 निरस्त हुए। इस नामांकन में भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी के नामा राशि रमेश चंद्र अवस्थी ने भी निर्दलीय पर्चा दाखिल किया था। वहीं भी निरस्त हो गया।

शराब की दुकानें बंद करने का आदेश जारी

जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आदेश जारी कर बताया कि मतदान से 48 घंटे पहले मतलब 11 मई को शाम 6 बजे से 13 मई को शाम 6 बजे तक शराब, बीयर व देशी शराब, माडल शाप,भांग प्रीमियम की फुटकर दुकानें बंद रहेगी। इसके अलावा मतगणना के दिन 4 जून को पूरी होने तक शराब की सभी प्रकार की दुकानें व मॉडल शॉप संपूर्ण दिवस अथवा मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी।

सोशल मीडिया पर भी नजर

मीडिया / सोशल मीडिया सेल के निरीक्षण में सामान्य प्रेक्षक ने नोडल अधिकारियों और कार्मिकों से मीडिया एवं सोशल मीडिया पर की जा रही निगरानी के विषय में जानकारी ली। जिसके विषय में अवगत कराया गया कि मीडिया व सोशल मीडिया सेल द्वारा फेसबुक, ट्विटर एक्स, इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क पर भी टीम निगरानी कर रही है।और इलेक्ट्रानिक मीडिया पर भी न्यूज चैनलो का लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story