×

Kanpur News: महिला तस्कर से तीस लाख का चरस बरामद, गिरफ्तार

Kanpur News: गुजैनी थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक महिला तस्कर को पांच किलो से अधिक अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

Anup Pandey
Published on: 28 April 2024 10:25 AM GMT
Kanpur News
X

गिरफ्तार महिला तस्कर। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में गांजा और चरस के मामलों को बढ़ते देख आलाधिकारी इन अपराधों में लिप्त लोगों को पकड़ने में लगी हुए हैं। डीसीपी दक्षिण रविन्द्र कुमार के निर्देशन में थाना गुजैनी पुलिस को बड़ी सफ़लता मिली है। पुलिस ने मुखबिर की सहायता से आज गुजैनी थाना प्रभारी ने मय फोर्स के साथ एक महिला को तीस लाख कीमत की चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

अवैध चरस के साथ शातिर महिला गिरफ्तार

कानपुर नगर में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान व आगामी लोकसभा चुनाव व आदर्श आचार संहिता के आदेशों निर्देशो के क्रम में गुजैनी थाना प्रभारी और उप निरीक्षक संदीप सिंह मय हमराही पुलिस टीम चेकिंग अभियान चला रही थी। अभियान के समय मुखबिर से सूचना मिली कि एक महिला काफी मात्रा में एक झोले में कुछ लिए जा रही है। पुलिस मय फोर्स के साथ बर्रा 8 रोड बसंत पेट्रोल पंप गुजैनी थाना के पास से एक अभियुक्ता बदन्नो उर्फ रचना पत्नी अमर गेहार निवासी सूर्य विहार केसा कॉलोनी थाना नवाबगंज को मादक पदार्थ की बिक्री करते समय हिरासत में लिया।

चेक किए गए पैकेट

पुलिस ने जब अभियुक्ता को हिरासत में लिया तो उसके पास टेप लगे कुछ पैकेट थे। जिसको पुलिस ने दिखाने को कहा। इसपर पुलिस से वह टाल मटोल करती रही। थाना प्रभारी ने महिला पुलिस के द्वारा महिला को चेक करने और साथ लाई पैकेट को अपने कब्जे में लेने को कहा। कब्जे में पैकेट लेते ही चेक किया तो पुलिस दंग रह गई। कब्जे से कुल 5 किलो 154 ग्राम अवैध चरस बरामद किया गया है।

पुलिस ने की पूछताछ

थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट बनाम बदन्नो उर्फ रचना पत्नी अमर गेहार के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। अभियुक्ता के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय भेजा जा रहा है। आरोपित महिला के पास से बरामद हुई चरस की अंतराष्ट्रीय कीमत 25 से 30 लाख के करीब है। पुलिस महिला से पूछताछ कर बड़े सिंडिकेट का खुलासा करने में लगी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story