×

Kanpur news: एंबुलेंस से ले जाई जा रही थी चुनाव प्रचार सामग्री, पुलिस ने जब्त किया

Kanpur News: लोकसभा चुनाव को देख शहर में चेकिंग अभियान तेजी पर है। कानपुर पुलिस ने नवाबगंज मैनावती मार्ग पर चेकिंग के दौरान आज एंबुलेंस संदिग्ध लगने पर जांच की तो दंग रह गई।

Anup Pandey
Published on: 24 April 2024 4:16 PM GMT
Kanpur news: एंबुलेंस से ले जाई जा रही थी चुनाव प्रचार सामग्री, पुलिस ने जब्त किया
X

Kanpur News: लोकसभा चुनाव को देख शहर में चेकिंग अभियान तेजी पर है। कानपुर पुलिस ने नवाबगंज मैनावती मार्ग पर चेकिंग के दौरान आज एंबुलेंस संदिग्ध लगने पर जांच की तो दंग रह गई। यह एंबुलेंस इंडिया गठबंधन कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा की प्रचार सामग्री से भरी थी। पुलिस ने एंबुलेंस को अपने कब्जे में लेकर प्रत्याशी आलोक मिश्रा के खिलाफ नवाबगंज थाने में एफआईआर दर्ज की जा रही है।

एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार ने बताया कि नवाबगंज थाने की पुलिस मैनावती मार्ग पर चेकिंग कर रही थी, लेकिन चेकिंग के दौरान एक एम्बुलेंस कई बार चक्कर लगा चुकी थी। वहीं फिर निकलने पर पुलिस को सन्देह हुआ तो एंबुलेंस रोक ली और चालक से बात की तो चालक मरीज का हवाला देने लगा। जिस पर पुलिस ने एम्बुलेंस चेक की तो मरीज नहीं मिला।एंबुलेंस में इंडिया गठबंधन कांग्रेस प्रत्याशी की प्रचार सामग्री मिली। जिस पर चालक ने आलोक मिश्रा के चुनावी पोस्टर, बैनर और झंडे बताए। सामग्री को चेक किया तो कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा का झंडा एवं कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा की फोटो, चुनाव चिन्ह और वहीं गठबंधन के बड़े नेताओं की फ़ोटो वाली सामग्री मिली। साथी ही आलोक मिश्रा प्रत्याशी लोकसभा कानपुर 45 छपा हुआ है।

पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया

पुलिस ने एंबुलेंस और उसमें सवार दो लोगों को हिरासत में लिया। जांच के दौरान प्रचार सामग्री की कोई अनुमति प्रत्याशी व एंबुलेंस चालक नहीं दिखा सके। इससे साफ है कि चुनाव में अवैध रूप से भारी मात्रा में प्रचार सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस सामग्री को एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाने के लिए एंबुलेंस का इस्तेमाल किया जा रहा था। आलोक मिश्रा के खिलाफ नवाबगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। वहीं, आलोक मिश्रा के डीपीएस स्कूल नवाबगंज में भी पुलिस ने छापा मारा है और जांच की जा रही है कि जिस वाहन को पुलिस ने पकड़ा है, वह एम्बुलेंस एपेक्स हॉस्पिटल आवास विकास कल्याणपुर की बताई जा रही है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story