×

Kannauj News: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, ऐसे रची साजिश

Kannauj News: हत्या के मामले का खुलासा करते हुए हत्या की साजिश में पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची थी

Pankaj Srivastava
Published on: 27 April 2024 4:04 PM GMT
Kannauj News
X
गिरफ्तार हत्यारोपी। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा करते हुए हत्या की साजिश में पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची थी, इस साजिस मैं मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके एक साथी के साथ मिलकर पति प्रियांशू को मौत के घाट उतार दिया था। हत्या की वारदात को अंजाम देकर राज छुपाने के लिए शव को सड़क किनारे फेंक कर हत्यारे फरार हो गए थे। पत्नी ने हत्या को एक्सीडेंट करार देने की भरपूर कोशिश की लेकिन मृतक के परिजनों ने मृतक की पत्नी प्राची पर ही हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने घटना की जांच करते हुए मृतक की पत्नी सहित इसके प्रेमी हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने किया खुलासा

आपको बताते चलें कि गुरसहायगंज कोतवाली अंतर्गत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि उनके निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक कन्नौज डॉ0 संसार सिंह के मार्गदर्शन एवं क्षेत्राधिकारी सदर कमलेश कुमार के पर्यवेक्षण के अन्तर्गत कोतवाली गुरसहायगंज पुलिस ने एक महिला और उसके प्रेमी को पति की हत्या के मामले मे गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आपको बता दें कि इस मामले को लेकर आशा देवी पत्नी स्व0 ओमकार निवासी ग्राम ढिपारा पोस्ट अमोलर जिला कन्नौज ने एक तहरीर पुलिस को दी जिसमें प्राची पत्नी प्रियान्शू पटेल उर्फ बन्टू निवासी मो0 रामकृष्णनगर कस्वा व थाना गुरसहायगंज जिला कन्नौज व उसका प्रेमी अनुज कुमार पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम बसीकला थाना हसनपुर जिला अमरोहा एवं अतुल पुत्र सत्यपाल जाटव निवासी ग्राम बसीकला थाना हसनपुर जिला अमरोहा व अन्य साथियों द्वारा षडयन्त्र करके उसके पुत्र प्रियान्शू पटेल उर्फ बन्टू के सिर मे पत्थर से वार करके हत्या कर देने को लेकर कार्रवाई की मांग की गयी थी।

जिसपर पुलिस ने तहरीर के आधार पर 26 अप्रैल को मु0अ0सं0 274/2024 धारा 302/120B IPC में मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय से त्वरित कार्यवाही करते हुये आज 27 अप्रैल को कोतवाली गुरसहायगंज पुलिस ने नामजद अभियुक्त अनुज कुमार पुत्र वीर सिंह नि0 ग्राम बसीकला थाना हसनपुर जिला अमरोहा व मृतक की पत्नी प्राची पत्नी प्रियान्शू पटेल उर्फ बन्टू निवासी मो0 रामकृष्णनगर कस्बा व थाना गुरसहायगंज जिला कन्नौज को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तगण के कब्जे से घटना में प्रयुक्त इलेक्ट्रिक स्कूटी व घटना में प्रयुक्त पत्थर बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना स्थानीय से अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुये न्यायिक अभिरक्षा ही जेल भेजा गया है।

कैसे रचा था हत्या का षड़यंत्र

ह्त्याभियुक्त अनुज पुत्र वीर सिंह ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मैं प्रियान्शु पटेल उर्फ बन्टू के मकान मे किराये पर रहता था। उसी दौरान मेरी प्रियान्शु पटेल उर्फ बन्टू की पत्नी प्राची से बातचीत होने लगी। हम लोग एक दूसरे को पसन्द करने लगे। एक दिन प्रियान्शु ने हम लोगों को कमरे में आपत्ति जनक स्थति देख लिया था। जिस पर प्रियान्शु ने प्राची की मार पिटाई की थी। उसके बाद से मुझसे कमरा खाली करा लिया था। मैं कमरा खाली करने के बाद चला गया था लेकिन मेरी प्राची व उसके घर वालों से फोन से बात होती रहती थी। प्राची मुझसे बोली कि तुम प्रियांशू उर्फ बन्टू को हमारे रास्ते से हटा दो । प्राची ने मुझसे कहा था कि तुम किसी को तैयार कर लो उसको मै पैसे दे दूंगी तब मैने प्रियान्शु उर्फ बन्टू को रास्ते से हटाने के लिए अपने साथी अतुल पुत्र सत्यपाल जाटव नि0 ग्राम बसीकला थाना हसनपुर जिला अमरोहा को तैयार किया और दिनांक 6 अप्रैल को मैं अपने साथी अतुल के साथ गुरसहायगंज आया और मैंने अपने फोन से प्रियान्शु उर्फ बन्टू को फोन करके बुलाया और उस दिन हम तीनों ने एक जगह बैठकर शराब पी।

हत्या को एक्सीडेंट दिखाने की थी कोशिश

हम लोगों ने प्रियान्शु को घर में मारना चाहा तो प्राची ने मना कर दिया और कहा था कि घर से बाहर मारना है और उसका एक्सीडेन्ट दिखाना है। इसके बाद दिनांक 7 अप्रैल को सुबह के समय प्रियान्शु मुझे व अतुल को बस अड्डा छोड आया था। जहां से हम दोनों फर्रूखाबाद चले गये थे। फर्रूखाबाद में हम लोग बस अड्डे के पास एक होटल में कमरा लेकर रूके और शाम होने का इन्तजार किया। शाम होने पर हमने फर्रूखाबाद से ही शराब की बोतल ले ली थी और वहीं से एक बड़ा सा पत्थर उठाकर बैग में रख लिया और रोडवेज बस से हम लोग फर्रूखाबाद से गुरसहायगंज आ गए। इसके बाद मैंने प्रान्ची के मोबाइल पर फोन मिलाया और योजना के मुताबिक प्रियान्शु को हमारे पास भेजने के लिए कहा इसके बाद प्रान्ची ने प्रियान्शु को स्कूटी लेकर हमारे पास रामगंज तिराहे पर भेज दिया और उसके बाद हम लोगों ने प्रियान्शु को स्कूटी पर बीच मे बैठा लिया था।

स्कूटी को मैं चला रहा था और गुरू कृपा कालेज के पहले ही सर्विस रोड के किनारे आम के पेड़ के नीचे बैठकर हम लोगों ने शराब पी थी। हम लोगों ने प्रियान्शु को ज्यादा शराब पिलाई थी। जिससे उसको नशा हो गया था। तब अतुल ने प्रियान्शु के दोनों हाथ पकड़ लिये और मैंने पीछे जाकर उसके सिर मे पत्थर से कई वार किये। जब हम दोनो को पूर्ण विश्वास हो गया कि वह मर गया है तब हम लोगों ने प्रियान्शु की लाश को खींचकर सड़क किनारे एक्सीडेन्ट का रूप देने के लिए बिजली के खम्भे के पास डाल दिया और वहीं पास में ही स्कूटी को भी गिरा दिया और रास्ते मे मैंने सड़क किनारे एक बगिया मे पत्थर को फेंक दिया था। घटना के बाद जीटी रोड से बस पकडकर हम लोग कानपुर चले गये थे। कानपुर मे हम लोगो ने सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन के पास एक होटल मे किराये पर कमरा लिया था और उसके बाद लोग ट्रेन पकडकर इन्दौर चले गये थे ।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story